Home / आज का राशिफल - रविवार, 02 जनवरी, 2022
आज का राशिफल - रविवार, 02 जनवरी, 2022
Divider

 

मेष राशि

2022 का दूसरा दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा। आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। आपको सलाह दी जाती है की काम मे कोई आलस ना करे। अपनी खान पान की आदतों मे थोड़ा बदलाव लेकर आए। योग और व्यायाम से अपने आप को शांत रखे।

शुभ रंग – सफ़ेद

शुभ अंक - 7

 

वृषभ राशि

आज आप किसी भी प्रकार की व्यापारिक योजना बना रहे है तो आपको लाभ प्रपट हो सकता है। आँख बंद करके किसी पर भी भरोसा न करे आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। पैसे को सोच समझ कर ही खर्च करे अन्यथा पछताना पड़ सकता है। आपको आज आँख से लेकर कुछ परेशानिया हो सकती है।

शुभ रंग – हरा

शुभ अंक - 2

 

मिथुन राशि

आज आपको अपनी माता का साथ भरपूर मिलेगा। आपको मान सम्मान की प्राप्ति मिलेगी। पारिवारिक जो भी बाते है वो आप घर मे बैठ कर ही सुलझाए। आज जीवन साथी के साथ मन मुटाव हो सकते है। यदि आप नौकरी मे है तो तरक्की हो सकती है।

शुभ रंग – पीला

शुभ अंक - 9

 

कर्क राशि

आज अनावश्यक सोच के कारण तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो जाती हैं। जिसके कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं और मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है। ऐसे में आप किसी भी कार्य को सोच समझकर और पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करें। आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति होते हैं और आपके अंदर किसी भी कार्य को करने की क्षमता होती है 

शुभ रंग – सफ़ेद

शुभ अंक - 9

 

सिंह

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। इस समय आपको हर तरह से सफलता पाने मे कमी का सामना करना पड़ेगा। आपको पारिवारिक रिश्तो मे कमी के हालत देखने को मिल सकते है आपके मित्रो से अनबन हो सकती है ।

शुभ रंग – लाल

शुभ अंक - 5

 

कन्या

आज आपका परिवार के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। लंबे समय से चल रही परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

शुभ रंग – गुलाबी

शुभ अंक - 9

 

तुला

आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है। अगर आप काम के लिए लोगो पर ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं – कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें।

शुभ रंग – क्रीम

शुभ अंक - 6

 

वृश्चिक

इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं। आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

शुभ रंग – लाल

शुभ अंक - 7

 

धनु

आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

शुभ रंग – पीला

शुभ अंक - 6

 

मकर

अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

शुभ रंग – काला

शुभ अंक - 3

 

कुम्भ

बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है।

शुभ रंग – नीला

शुभ अंक - 5

 

मीन

आज आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।

शुभ रंग – सुनहरा

शुभ अंक - 7

Follow Us

Gurudev GD Vashist

Divider

Gurudev GD Vashist is also the author of Lal Kitab Amrit Vashist Jyotish. He is prominent in the India electronic media, like, leading TV channels like India News, Divya TV, Sadhna TV, Disha TV.
Read More

WhatsApp
Phone