11 अक्टूबर 2023 राशिफल

11 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन 6 कन्याओं को दूध व मिश्री दें।

 

वृषभ (Taurus) –

आज आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य को पूरा करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा ।

उपाय - आज के दिन चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।

  • आज के दिन अपने पुत्र के दोस्तों को कुछ न कुछ खाने को दें और आज रात को सिरहाने पानी रखकर सोएं और सुबह किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आप किसी गलत कार्य की वजह से अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते है । आपके मन में आज नकारात्मक विचार आ सकते हैं तथा परिवार के सदस्य से किसी बात को लेकर के मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय - आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

 

कर्क (Cancer) –

आज परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको देखने को मिल सकती है । आज के दिन आपको स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन पिता के बड़े भाई या सफेद बालों वाले बुजुर्ग की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।

  • आज एक काला सफेद कंबल मंदिर मे रखकर आए |

 

सिंह (Leo) –

आपका आज का दिन अच्छा रहेगा । आपके वाणी के प्रभाव से आज आपके कार्य सफल होंगे तथा बड़े-बुजुर्गो का अच्छा सुख प्राप्त होगा ।आज आपके घर में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देना का प्रयत्न करेंगे ।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

कन्या (Virgo) –

आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी तथा परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है । आज आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है ।

उपाय - आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए , बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

 

तुला (Libra) –

आज छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनेगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख और सहयोग में कमी बनी रहेगी। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होंगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

  • आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

प परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

धनु (Sagittarius) –

आज परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है। आपको अपने कार्य को पूरा करने में कठिनाई आ सकती है। आज आपको कार्य के सबंध में कहीं आना-जाना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद रंग का रुमाल अपने पास रखें।

  • आज के दिन मिठाई जरूर बांटे और अपने मित्रों को भी मिठाई जरूर खिलाएं।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।

उपाय - आज गले में सोना या पीला धागा धारण करें और काले कुत्ते को रोटी डालें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके लिए कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा आज कोई न कोई घटना आपके लिए विपरीत परिस्थितियों का कारण खड़ी करेंगी । आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे ।

उपाय - आज के दिन 8 केले मंदिर में रखकर आए |

  • आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

मीन (Pisces) –

आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है तथा कार्य क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है। आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है अन्यथा आज आपके साथ कोई अनहोनी घटना घट सकती है । आज के दिन आपको तनाव हो सकता है ।

उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

आज सफेद रुमाल अपने पास रखें , बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाए ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.