28 March 2023 Horoscope (राशिफल)

28 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज किसी को भी धन उधार ना दें वरना वापस मिलने में बहुत कठिनाई होगी । अपरिचित व्यक्तियों पर विश्वास करने से आज बचें । दूसरों के झगड़े में हस्तक्षेप ना करें अन्यथा आपको हानि होगी । अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिए व बाहर का तला,भुना भोजन करने से आपको बचना चाहिए ।
उपाय
अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।
आज के दिन गंगा स्नान करें ।

वृषभ
परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में खराबी देखने को मिलेगी । कानून से संबंधित मामले आपके पक्ष में होते है । परिवार की ओर से मिलने वाले सुख और सहयोग में आज सामान्य स्तर बना रहेगा । आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है ।
उपाय
चांदी का चौकोर टुकड़ा आज अपनी जेब में रखें ।
आज मीठे पीले चावल बनाकर मंदिरों में खड़े होकर बांटे और भाईयों और भाई तुल्य रिश्तेदार से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखें ।

मिथुन
आपको आज अचानक से धन लाभ हो सकता है व परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा । आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । सर्दी, जुकाम से सम्बन्धित दिक्कत आपको हो सकती है । अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।
उपाय
आज हनुमान जी की उपासना करें एवं उन्हें सिंदूर चढ़ाएं ।


कर्क
शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य़ को पूरा करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध साबित हो सकती है ।
उपाय
आज विशेषकर किसी भी साधू-महात्माओं, फकीरों की सेवा न करें ।

सिंह
आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी तथा परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है । आज आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है । आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आपके मन में आज गुस्से की भावना बन सकती है ।
उपाय
आज अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें ।

कन्या
आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार की ओर से मिलने वाले सुख में आज वृद्धि देखने को मिलेगी । बड़े-बुजुर्गों की ओर से आज सही मार्ग दर्शन प्राप्त होगा । आपका आज का दिन अच्छा रहेगा ।
उपाय
गले में किसी भी प्रकार की माला रूद्राक्ष, तुलसी या स्फैटिक ना धारण करें ।
आज चांदी की ठोस गोली अपनी जेब में रखें ।
बहन या बुआ को मिठाईं खिलाएं ।

तुला
आज आपके लिए शुभ फलों की प्रधानता रहेगी । आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे । परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी आज सामान्य बना रहेगा ।
उपाय
आज 400 ग्राम गुड़ की रेवड़ी या 400 ग्राम मसूर की दाल जल प्रवाह करें।
चांदी की चेन अपने गले में धारण करें ।

वृश्चिक
आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा आज आपका दूसरों से झगड़ा हो सकता है । आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा । कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है ।
उपाय
आज चांदी की डिब्बी में चावल भरकर अपनी जेब में रखें ।

धनु
आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है । परिवार के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको देखने को मिलेगी । अपने कार्य को करने में आज पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा ।
उपाय
पिता के बड़े भाई या बुजुर्ग की आज सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।
एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान दें ।
आज के दिन बंदरो को गुड़, गेहूँ खिलाएं ।

मकर
धन के सम्बन्ध में आपको कुछ परेशानी देखने को मिलेगी । अपना बजट देखकर ही खर्च करें अन्यथा आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
पिता का सामान जैसे बिस्तर या परफ्यूम आदि का प्रयोग करें ।
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करें ।

कुम्भ
आपके मन में आज नकारात्मक विचार आ सकते हैं । जिससे आप किसी गलत कार्य की वजह से पेरशानी खड़ी कर सकते है । परिवार के किसी सदस्य की बात को लेकर के आज मतभेद हो सकते हैं बोलने से पहले विचार जरूर करें ।
उपाय
आज बाएं हाथ में सोना धारण करें ।
400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा लगाकर के जल प्रवाह करें ।

मीन
कार्य क्षेत्र में आज सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी । पढ़ाई-लिखाई में आज आपको उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे । सामाजिक आयोजन के लिए आपको निमंत्रण मिल सकता है । परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार से आज दुखी हो सकते हैं ।
उपाय
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं ।
Back to blog

1 comment

Jai Mata di parnaam Guru ji

Mathan Kumar

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.