6-april-2024-horoscope

6-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आप, अपनी मेहनत, अपने कार्य सफल करेंगे। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक समारोह हो सकता है।

उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

मिथुन (Gemini) –

आपको आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं तथा आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है।

उपाय - आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

कर्क (Cancer) – 

आज अपने वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल रहेंगे।

उपाय - आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

सिंह (Leo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय - आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको किसी परिवार के सदस्य की वजह से तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में भी अच्छे फल प्राप्त नहीं होंगे।

उपाय - आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन चांदी धारण करें या सफेद रुमाल अपने पास रखें ।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

मकर (Capricornus) –

आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।

उपाय - आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय -आज के दिन खट्टी-मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.