07 सितम्बर 2023

07 सितम्बर 2023

मेष(Aries) –:

अच्छी ख़बर आपका इंतज़ार कर रही है, क्योंकि आप अपने वाहन-संबंधी प्रयासों में संतुष्टि की भावना का अनुभव करेंगे। आपके माता-पिता अपना अटूट समर्थन देंगे और आप संपत्ति निवेश के माध्यम से आय के नए स्रोत खोज सकते हैं। क्रोध और तुष्टि के क्षण बारी-बारी से आने पर आत्मसंयम बरतें। काम में चुनौतियाँ आ सकती हैं, लेकिन आपके दोस्त मदद के लिए मौजूद रहेंगे। संभावित पारिवारिक विवादों के प्रति सचेत रहें और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए तैयार रहें।

उपाय

  • अपने गुस्से और भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए ध्यान का अभ्यास करें।
  • मार्गदर्शन और समर्थन के लिए अपने चुने हुए देवता से प्रार्थना करें।

 

वृषभ (Taurus)

आने वाला समय में आपको मानसिक की प्राप्ति होगी । हालाँकि भावनाओं पर नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है। आपके व्यवसाय को बढ़ाने में कोई मित्र आपकी सहायता के लिए आ सकता है और लाभ के अवसर उत्पन्न होंगे। पढ़ाई में आपकी रुचि उल्लेखनीय रहेगी, लेकिन अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आलस्य पर काबू पाने में बाधा आ सकती है। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल की उम्मीद है, लेकिन किसी मित्र की सहायता से आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। जीवन चुनौतीपूर्ण लग सकता है, इसलिए तैयार रहें।

उपाय - सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए किसी चैरिटी में दान करें या किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करें।

  • आलस्य से निपटने के लिए नियमित शारीरिक व्यायाम करें।

 

मिथुन (Gemini)

आप पढ़ाई की ओर आकर्षित पाएंगे, शैक्षणिक प्रयासों से सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी की संभावनाएं खुल सकती हैं, लेकिन आप इस प्रक्रिया में स्थानांतरित हो सकते हैं। आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है, जिससे क्रोध और खुशी दोनों के क्षण आएंगे। आपकी शैक्षिक उपलब्धियाँ आपको सम्मान दिलाएगी, लेकिन बढ़ते कपड़ों के ख़र्चों और बढ़ती चिकित्सा लागतों से सावधान रहें।

उपाय - अपनी चिड़ेचिड़ेपन को शांत करने के लिए हरे या पीले कपड़े पहनें।

  • प्रतिदिन मंत्र जाप या प्रार्थना करने से मानसिक संतुलन बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

 

कर्क (Cancer)

आप अपने बातचीत में संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा। लेखन जैसी बौद्धिक गतिविधियाँ आय के आकर्षक स्रोत बन सकती हैं। अपने पेशेवर जीवन में कड़ी मेहनत की उम्मीद करें, आत्मविश्वास तो बढ़ता है लेकिन मन बेचैन रहता है। अनियमित ख़र्चे बढ़ने के कारण भावनाओं पर नियंत्रण रखना ज़रूरी है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और कार्यस्थल में संभावित सुधारों के लिए खुद को तैयार रखें, भले ही विवाद मंडरा रहा हो।

उपाय - आंतरिक शांति पाने के लिए सफेद मोमबत्ती जलाएं और ध्यान करें।

  • भावनाओं और तनाव को नियंत्रित करने के लिए गहरी साँस लेने के व्यायाम का अभ्यास करें।

 

सिंह (Leo)

आप इस समय आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अपनी माँ के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना याद रखें और व्यावसायिक उद्यमों में निवेश पर विचार करें। आपके पिता का सहयोग एक बहुमूल्य संपत्ति होगी। मन में निराशा और असंतोष की भावनाएँ घर कर सकती हैं और नौकरी की अतिरिक्त जिम्मेदारियाँ आपके सामने आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन ख़ुशियों का स्रोत होगा और यात्रा का योग बन सकता है, भले ही जीवन चुनौतियाँ पेश कर रहा हो। कड़ी मेहनत और नए आय स्रोतों के लिए खुद को तैयार रखें।

उपाय - किसी ऐसे दान में दान करें जो बच्चों या शिक्षा का समर्थन करता हो।

  • संबंधों को मजबूत करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं।

 

कन्या (Virgo)

 आज आप शांति और ख़ुशी की आशा कर सकते हैं। शैक्षिक उपलब्धियाँ कार्ड में हैं, और लेखन और बौद्धिक गतिविधियों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मेहनत बढ़ने के बावजूद आय में बढ़ोतरी की उम्मीद है। आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, आपके क्षेत्र में परिणाम अनिश्चित रह सकते हैं। भौतिक सुख प्रचुर मात्रा में मिलेंगे और आपकी माता का सहयोग एवं समर्थन मिलेगा। आपकी नौकरी में अधिकारी का सहयोग मिलेगा और संपत्ति में निवेश के अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं।

उपाय - कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में प्रतिदिन सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं और सफलता का आशीर्वाद लें।

  • अपने विचारों को व्यवस्थित करने और बेचैनी कम करने के लिए एक दैनिक पत्रिका बनाए रखें।

 

तुला (Libra)

आपकी कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के आगमन और काम के सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय यात्रा की संभावना की उम्मीद करें। आत्मविश्वास डगमगा सकता है, क्योंकि नकारात्मकता आपके मन पर प्रभाव डालेगी। आत्म-नियंत्रण बनाए रखें, क्योंकि क्रोध सामने आ सकता है। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन आपको अपनी माँ का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक सहयोग आपकी यात्रा का हिस्सा होगा।

उपाय - आत्म-नियंत्रण बढ़ाने के लिए अपनी जेब में गुलाब क्वार्ट्ज क्रिस्टल रखें या इसे आभूषण के रूप में पहनें।

  • आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दैनिक प्रतिज्ञान का अभ्यास करें।

 

वृश्चिक (Scorpius)

आज आपको कपड़ों की खरीदारी में रुचि देखने को प्राप्त हो सकती है। शैक्षिक प्रयासों में सफलता मिलने के योग हैं, साथ ही यात्रा की भी संभावना है। किसी मित्र का सहयोग काम आएगा और आप क्रोध और तुष्टि के क्षणों के बीच झूलते रहेंगे। अपने मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से सावधान रहें और आपकी माता के साथ भी वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। ख़र्चों में कमी आने से वित्तीय स्थितियों में सुधार और शैक्षिक गतिविधियों में संभावित व्यवधान की संभावना है।

उपाय - अपनी ऊर्जा को संतुलित करने के लिए लाल या नारंगी रंग के कपड़े पहनें।

  • नकारात्मक विचारों को दूर करने के लिए ध्यान और सचेतनता का अभ्यास करें।

 

धनु (Sagittarius)

आपको आज आत्मसंयम और मानसिक शांति का लक्ष्य रखना चाहिए। परिवार का सहयोग मिलने वाला है और किसी मित्र की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय बढ़ेगी, लेकिन ख़र्चे भी बढ़ेंगे। आपके माता-पिता से वित्तीय सहायता प्राप्त हो सकती है। अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन पर ध्यान दें और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर नज़र रखें। आपकी भविष्य की योजनाओं में एक यात्रा शामिल हो सकती है।

उपाय - अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को प्रवाहित करने के लिए दूसरों के प्रति दयालुता के कार्य करें।

  • सकारात्मक मानसिकता विकसित करने के लिए कृतज्ञता पत्रिका बनाए रखें।

 

मकर (Capricornus)

आज आपके घर में सुख-सुविधा में वृद्धि देखने को प्राप्त हो सकती है। परिवार-केंद्रित धार्मिक गतिविधियाँ केंद्र स्तर पर हो सकती हैं, और आपको उपहार के रूप में कपड़े प्राप्त हो सकते हैं। सक्रियता के स्तर में वृद्धि की उम्मीद करें, हालाँकि आपका मन बेचैन रह सकता है। पारिवारिक जीवन में चुनौतियाँ आ सकती हैं, इसलिए संतुलित बातचीत बनाए रखने का प्रयास करें। परिवार में किसी बुजुर्ग से आर्थिक सहयोग मिल सकता है, लेकिन रहन-सहन की व्यवस्था अव्यवस्थित हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ आपके मन पर हावी हो सकती हैं।

उपाय - सकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करने के लिए अपने घर में घी का दीपक या दीया जलाएं।

  • व्यवस्था लाने और बेचैनी कम करने के लिए अपने रहने की जगह को व्यवस्थित करें।

 

कुम्भ (Aquarius)

आज आपको संयम बरतना चाहिए, मन अशांत हो सकता है। बातचीत में धैर्य महत्वपूर्ण है और किसी मित्र की सहायता से आय बढ़ सकती है। हालाँकि, ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें।आत्मविश्वास मौजूद रहेगा लेकिन क्रोध और तुष्टीकरण के क्षणों से इसमें कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियाँ बनने से लंबित कार्यों के प्रति सतर्क रहें, हालाँकि पारिवारिक सुख में कमी संभव है।

उपाय - दान के कार्य करें और अतिरिक्त क्रोध पर काबू पाने के लिए ज़रूरतमंद लोगों की मदद करें।

  • अपने मन को शांत करने के लिए योग और श्वास व्यायाम का अभ्यास करें।

 

मीन (Pisces)

आपको आज मधुर वाणी का प्रयोग करना चाहिए लेकिन आज आपके शैक्षिक कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। सतर्क रहें और संभावित नौकरी परिवर्तन के लिए तैयार रहें। आत्मविश्वास डगमगा सकता है, जिससे क्रोध और खुशी के क्षण आ सकते हैं। आपको अपने माता-पिता से सहयोग मिलेगा, लेकिन पारिवारिक मुद्दे चिंता का कारण बन सकते हैं। रुके हुए कार्य पूरे होने के साथ ही यात्रा की संभावना भी ध्यान में रखें ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.