PISCES (मीन) Yearly Horoscope

PISCES (मीन) Yearly Horoscope

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 मीन राशि के लिए

 

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष अच्छा नहीं रहेगा। वर्ष की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लम्बे समय से किसी बीमारी का इलाज ले रहे हैं तो उसके इलाज में जनवरी से अप्रैल के बीच सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। स्मोकिंग करने वाले लोगों को समस्या हो सकती है। अप्रैल महीने के बाद शराब और मांसाहार से आपको बचना चाहिये। जुलाई से सितम्बर के बीच आँखों में समस्या होने की आशंका है। काम को लेकर तनाव हो तो आराम अवश्य करें।

 

आर्थिक स्थिति

वर्ष की शुरुआत आर्थिक दृष्टि से अच्छी नहीं रहेगी। नये प्रोजेक्ट्स के माध्यम से धन लाभ होगा। आप अपनी बचत को लेकर काफी सचेत रहेंगे। फिर भी आर्थिक हानि होने की आशंका है। लेकिन म्युचुअल फण्ड और इंश्योरेंस के माध्यम से आपको धन लाभ अवश्य हो सकता है। अप्रैल से जून तक का समय ठीकठाक रहेगा। वर्ष में आप सम्पत्ति में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। गलत मार्गों से धन कमाने का विचार न करें वरना संकट में फँस सकते हैं।

 

सामाजिक स्थिति

वर्ष के शुरुआती महीने आपके लिये शुभ रहेंगे। सन्तान से सुख प्राप्त होगा। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। परिवार में कुछ बँटवारे जैसी बात हो सकती है। आपकी बातों को लोग बढ़ा-चढा़कर पेश करेंगे। परिवार में आपके विरुद्ध बहुत सारी बातें होती रहेंगी। विवाह योग्य सन्तान के विवाह को लेकर तनाव रहेगा। लेकिन इस वर्ष आपके सामाजिक सम्पर्क भी काफी मजबूत रहेंगे। भाई-बहनों के साथ अपने सम्बन्ध अच्छे रखें। साल के अन्त में परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है।

 

वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन में प्रेम की भावना प्रबल रहेगी। वर्ष की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है। आपसी सम्बन्धों में मधुरता रहेगी। किसी कारणवश प्रेम सम्बन्धों में विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी। अपनी गलतियों से सीखने का प्रयास अवश्य करें। अविवाहित लड़कियों को इस वर्ष नये सम्बन्धों को लेकर सावधानी रखनी चाहिये। इस वर्ष के शुरूआती कुछ महिने नि:सन्तान दम्पत्तियों के लिये एक अवसर की तरह है। आप व्यापार और कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह ले सकते हैं। जिससे आपको काफी लाभ होगा। वैवाहिक सम्बन्धों के लिये शुभ नहीं रहेंगे।

 

शिक्षा और करियर

वर्ष का शुरुआती भाग पढ़ाई के लिये अच्छा रहेगा। यदि आप उच्च शिक्षा को लेकर गम्भीर है तो वर्ष का शुरुआती भाग उत्तम रहने वाला है। परीक्षाओं में उत्तम परिणाम मिलने से बड़े प्रतिष्ठित संस्थानो में प्रवेश मिल सकता है। बॉस आपसे काफी प्रभावित रहेंगे। विदेशों से जॉब के अवसर मिल सकते है। ऐसा भी सम्भव है कि आप विदेश में बस जायें। कार्यक्षेत्र में आपको शानदार उपलब्धियाँ मिल सकती हैं। कानूनी शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को कुछ संघर्ष करना पड़ेगा। करियर में प्रयोग के लिए वर्ष के अन्त के कुछ महीनें लाभकारी नहीं रहेंगे ।

 

शुभ रंग – पीला

शुभ अंक – 9,12

Back to blog