03 अक्टूबर 2023 राशिफल

03 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज आप अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग करके कार्य क्षेत्र में सफलता का परचम लहराएंगे। आपका पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्र में अच्छा मन लगेगा।

 

वृषभ (Taurus) –

आज आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते है जिससे आपके घर-परिवार का नाम रौशन होगा । आज के दिन परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे तथा पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा। आज किसी नयी आर्थिक योजनाओं का सफलतापूर्वक संपादन होगा ।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

सिंह (Leo) –

आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे तथा आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएंगे।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको घूमने-फिरने के अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा। परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी।

 

तुला (Libra) –

आज आपका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आज आपकी रूचि मनोरंजन के साधनों की तरफ होगी। परिवार के लोगों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा।

 

वृश्चिक (Scorpius) –  

आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता देखने को मिलेगी । आपके घर में आज तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है । परिवार के किसी सदस्य के साथ बेवजह की बातों को लेकर के अनबन हो सकती है । आज कार्य क्षेत्र में दबाव बढ़ने के कारण तनाव महसूस करेंगे ।

उपाय - आज 1 तांबे का पैसा जल प्रवाह करें।

 

धनु (Sagittarius) –

परिवार की ओर से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है ।

 उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों में सफल होंगे । आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात सामान्य बने रहेंगे ।

उपाय - आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

 

मीन (Pisces) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में परिस्थितियां अनुकूल न होने से आज आपको दिक्कतें पेश आएंगी।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

  • आज के दिन भूरे रंग की चींटियों को आटा डालें और माता या मां समान वृद्ध स्त्रियों के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें ।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.