1 June 2023 Horoscope (राशिफल)

1 June 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव अच्छा बना रहेगा। आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे । आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी। किसी परेशानी का आपको सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

वृषभ
आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा तथा कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी । शारीरिक पीड़ा महसूस हो तो आराम अवश्य करें ।

मिथुन
आपको बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे । आज परिवार के साथ समय बिताने से पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों से सम्बन्ध मधुर बने रहेंगे ।

कर्क
आज आपके घर में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देना का प्रयत्न करेंगे । आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे। आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा । वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा व सहकर्मियों से मधुर सम्बन्ध बने रहेंगे ।

सिंह
भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा जिससे आज आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी । कार्यक्षेत्र में आज लाभ की स्थिति बनी रहेगी और दूसरों से हर संभव सहायता मिलेगी ।

कन्या
पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आज आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता प्राप्त होगी तथा परीक्षा-प्रतियोगिता में भी सफलता प्राप्त करेंगे।

तुला
आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे।

वृश्चिक
संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है और प्रतिद्वंदी आपसे आगे निकल सकते है । आज शारीरिक थकान महसूस होने के कारण आलस्य की अधिकता देखने को मिल सकती है । परिवार के किसी सदस्य की सेहत में आज खराबी हो सकती है ।
उपाय
आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परहेज़ रखें ।

धनु
आज घर-परिवार या किसी मित्र-रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ आज संबंध प्रगाढ़ हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज सहकर्मियों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है।
उपाय
आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें ।

मकर
आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा। आज आपको गैस और एसीडिटी से सम्बन्धित समस्या हो सकती है तथा आपके परिवार में आज किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा । आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या देखने को प्राप्त हो सकती है ।
उपाय
आज के दिन कुत्ते और कौव्वें को कुछ न कुछ खाने को दें।

कुम्भ
आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का उत्तम प्रयोग करके अपने सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरा करेंगे । आज आपका कार्य क्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा ।

मीन
किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आज आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है। आज आपको शेयर मार्केट से उत्तम धन लाभ हो सकता है ।
उपाय
आज मंदिर जाकर सिर झुकाकर बुजुर्ग पंड़ित का आशीर्वाद लेकर आएं और केसर का तिलक लगाएं।



Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.