01 सितम्बर 2023 राशिफल

01 सितम्बर 2023 राशिफल

मेष (Aries) –

आपको भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा। गलत कार्य की तरफ मन जाने के कारण कार्य में नुकसान हो सकता है। आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।

उपायआज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

  • आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

वृषभ (Taurus)

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

  • आज गाय के घी का दिया मंदिर में जलाएँ और कपूर की टिक्की धर्मस्थान में दें।

 

मिथुन (Gemini)

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

  • आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करें ।

 

कर्क (Cancer)

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आज परिवार के किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।

उपाय - आज गुड़, चावल, जौं का दान करें अगर जीवनसाथी से संबंधित कोई दुख-तकलीफ हो ।

  • आज के दिन शरीर के बाएं हाथ पर सोना धारण करे |

 

सिंह (Leo)

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

  • आज के दिन गंगा स्नान करें ।

 

कन्या (Virgo)

आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । आज आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको आज काम-काज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है।

उपाय - आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

 

तुला (Libra)

आज आप परिवार की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे तथा आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। दूसरों से धन के संबंध में आज सहयोग प्राप्त होगा। आपको आज परीक्षा-प्रतियोगिता आदि में सफलता मिल सकती है। आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा ।

 

वृश्चिक (Scorpius)

आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है । शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बढ़ेगी व धन हानि की घटना आज आपके साथ हो सकती है। आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

  • आज के दिन मंदिर में पीली वस्तुएँ जरूर दें जैसे चने की दाल या हल्दी गांठें ।

 

धनु (Sagittarius)

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा परंतु कानून से संबंधित मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

 उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपनी जेब में रखें।

 

मकर (Capricornus)

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा । आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा ।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

कुम्भ (Aquarius)

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज 5 किलों आटा मंदिर में रखकर आएं और अपनी संगति को खराब किसी भी तरह से न होने दें।

 

मीन (Pisces)

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आज आप परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते है। स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही आपके लिए कष्टदायक बन सकती है। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। आपको कार्य क्षेत्र से संबंधित परेशानियां देखने को मिलेंगी।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

आज आप अपनी इच्छानुसार हल्दी, चने की दाल, पीले सूती कपडे़ में बांधकर कुएं या तलाब में डालें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.