10 फरवरी 2024 राशिफल

10 फरवरी 2024 राशिफल

मेष (Aries) –
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी। आज आपको अपने भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।


वृषभ (Taurus) –
परिवार की ओर से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएंगे।


मिथुन (Gemini) –
आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है तथा कार्य क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है। आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है अन्यथा आज आपके साथ कोई अनहोनी घटना घट सकती है । आज के दिन आपको तनाव हो सकता है ।
उपाय - आज सफेद रुमाल अपने पास रखें , बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाए।


कर्क (Cancer) –
आज आपका अपने भाई-बन्धुओं से किसी न किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । आपके भाई-बन्धुओं के लिए आज परेशानियां बढ़नी संभव हैं । आज परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत देखने को मिल सकती है ।
उपाय - आज के दिन 6 कन्याओं को दूध व मिश्री दें।


सिंह (Leo) –
आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज तालमेल में मधुरता देखने को मिलेगी । आपको विदेश या विदेशी संबंधो से आज लाभ की प्राप्ति होगी । आपकी योजनाएं आज सफल रहेंगी तथा आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।


कन्या (Virgo) –
आज आपको पेट से संबंधी दिक्कतें बन सकती हैं इसीलिए खान-पान के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपको किसी परिचित व्यक्ति या मित्र वर्ग से धोखा मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में समर्पण भाव रखने के बावजूद परिणाम सुखद नहीं होंगे।
उपाय - आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।


तुला (Libra) –
आज परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको देखने को मिल सकती है । आज के दिन आपको स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय - आज के दिन पिता के बड़े भाई या सफेद बालों वाले बुजुर्ग की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।

वृश्चिक (Scorpius) –
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय -आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।


धनु (Sagittarius) –
आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी तथा परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है । आज आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है । आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी ।
उपाय -आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।


मकर (Capricornus) –
आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय - आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।


कुम्भ (Aquarius) –
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। 

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।


मीन (Pisces) –
आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशानरहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्यसंबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय -आज के दिन मिठाई जरूर बांटे और अपने मित्रों को भी मिठाई जरूर खिलाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.