11 April 2023 Horoscope (राशिफल)

11 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष

अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

उपाय:

आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

वृषभ

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय:

आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

आज के दिन लाल गाय को रोटी दें।, चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

 

मिथुन

आज के दिन आपके साथ किसी प्रकार की दिक्कत पेश आ सकती है। आपके शरीर में आलस्य की प्रधानता रहेगी। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज शुभ फलों की प्रधानता बनी रहेगी । आपको अपनी योजनाओं में आज आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी ।

उपाय:

आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर जेब में रखें।

 

कर्क

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं। अपने मित्र एवं परिचितों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए आज समय अनुकूल है।

उपाय:

आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

सिंह

आज आपको किसी परिवार के सदस्य की वजह से तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमें आप सफल होंगे । साझेदारी में किये गये काम में भी आपको आज अच्छा लाभ प्राप्त होगा । आपको आज कानूनी व अदालती कार्यो से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त हो सकती है ।

उपाय:

आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापिस आने पर उसे मंदिर में रख आए । आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

कन्या

आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।

उपाय:

आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।

आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आएं ।

 

तुला

आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी । घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक समारोह हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं ।

उपाय:

आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

 

वृश्चिक

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है । आपको अपने कार्य में आज सफलता प्राप्त होगी व लोगो से मधुर संबंध स्थापित होंगे ।

उपाय:

आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले और साथ ही हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

 

धनु 

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय:

आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मकर

आप अपने प्रत्येक कार्य को आज बहुत आसानी से पूरा कर लेंगे व कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा कार्य क्षेत्र में भी आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी । आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा।

उपाय:

आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

 

कुम्भ

आज आपको वाहन के प्रति सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी कारणवश परेशानी आ सकती है।

उपाय:

आज के दिन बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखें और आज तांबे का छेद वाला पैसा अपने गले में धारण करें।

आज के दिन गाय का घी , रुई और दही मंदिर में रखकर आएं ।

 

मीन

आज आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको आज काम-काज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे।

उपाय:

आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.