14 मार्च 2024 राशिफल

14 मार्च 2024 राशिफल

मेष (Aries) –

परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।   

उपाय -आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

वृषभ (Taurus) –

आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी ।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।

उपाय -आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

कर्क (Cancer) – 

आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमें आप सफल होंगे । साझेदारी में किये गये काम में भी आपको आज अच्छा लाभ प्राप्त होगा । आपको आज कानूनी व अदालती कार्यो से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त हो सकती है ।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

सिंह (Leo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय -आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय -आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

तुला (Libra) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।

उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें |

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय -आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद लें ।

मकर (Capricornus) –

आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।

उपाय - आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी । आज आपको अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है व परिवार के सदस्यों का साथ प्राप्त होगा।

उपाय -आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

मीन (Pisces) –

मन में किसी न किसी बात को लेकर के आज सोच-विचार चलता रहेगा तथा आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रहेगी । आपके कारण आज परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है ।

उपाय -आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाएं |

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.