14 अक्टूबर 2023 राशिफल

14 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज आपका अपने भाई-बन्धुओं से किसी न किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । आपके भाई-बन्धुओं के लिए आज परेशानियां बढ़नी संभव हैं । आज परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत देखने को मिल सकती है । परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।

उपाय - आज के दिन 6 कन्याओं को दूध व मिश्री दें।

  • आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

वृषभ (Taurus) –

आज आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य को पूरा करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

 

मिथुन (Gemini) –

आज आप किसी गलत कार्य की वजह से अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते है । आपके मन में आज नकारात्मक विचार आ सकते हैं तथा परिवार के सदस्य से किसी बात को लेकर के मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय - आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

 

कर्क (Cancer) –

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आज परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको देखने को मिल सकती है । आज के दिन आपको स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

सिंह (Leo) –

आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज खाने मे या पानी पीने मे चांदी के बर्तनों का प्रियोग करे, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा आज दूसरों से झगड़ा हो सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा ।

उपाय - आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

  • आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

धनु (Sagittarius) –

आपको अपने कार्य को पूरा करने में कठिनाई आ सकती है। आज आपको कार्य के सबंध में कहीं आना-जाना पड़ सकता

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।

उपाय - आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

  • काले कुत्ते को रोटी डालें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

  • माता या मां समान वृद्ध स्त्रियों के चरण स्पर्श आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करे ।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.