15 August 2023 Horoscope (राशिफल)

15 August 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष(Aries)
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।
उपाय
आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।
आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें और धर्मस्थान में मिठाई का दान दें ।

वृषभ(Taurus)
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों। आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।
आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाएं ।

मिथुन(Gemini)
आज आपको घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें ।

कर्क(Cancer)
आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे । आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा ।

सिंह(Lion)
आज के दिन आपको अपने कार्यों में लाभ एवं सफलता का सुख हासिल होगा। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए आज आप अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। सृजनात्मक कार्यों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

कन्या(Virgo)
आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे । किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।
उपाय
आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ बहते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

तुला(Libra)
आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है । आज आपको काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ प्राप्त होगा । आपके लिए गृहस्थ जीवन का सुख आज उत्तम रहेगा ।
उपाय
आज के दिन 7 नारियल पूजा वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते पानी में जल प्रवाह करें।

वृश्चिक(Scorpio)
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े । आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है ।
उपाय
आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परहेज़ रखें ।
आज के दिन कुत्तों की सेवा करें और 6 नीले फूल मां सरस्वती की मूर्ति के आगे चढ़ाएं।

धनु(Sagittarius)
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं। आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।
उपाय
आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।
आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

मकर(Capricorn)
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।
आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

कुम्भ(Aquarius)
आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय
आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद लें ।
आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

मीन(Pisces)
आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।
उपाय
आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।
आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।


Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.