15 नवम्बर 2023 राशिफल

15 नवम्बर 2023 राशिफल

मेष (Aries) –

आपको अपनी मेहनत और निरन्तर प्रयास का आज उत्तम फल प्राप्त होगा । परिवार की ओर से आज आपको उत्तम सुख मिलेगा ।

 

वृषभ (Taurus) –

आज आपके स्वभाव में अहंकार देखने को मिलेगा तथा आप दूसरों की आलोचनाएं करेंगे। आपको कार्य क्षेत्र आशातीत सफलता नहीं मिल पाएगी।

उपाय:-

-    आज के दिन बायें हाथ की अनामिका अंगुली में चांदी की अंगूठी पहने।

 

मिथुन (Gemini) –

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे । आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा ।

 

कर्क (Cancer) –

आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

उपाय:

  • आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

 

सिंह (Leo) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: - आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

कन्या (Virgo) –

आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी न किसी प्रकार की समस्या घेरे रहेंगी । विरोधी वर्ग से आपको आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है ।

उपाय: - आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज खाने मे या पानी पीने मे चांदी के बर्तनों का प्रयोग करे, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।

उपाय - आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

उपाय - आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन सरसों के तेल का दान देना शुभ होगा ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय -  आज के दिन सरसों के तेल का दान देना शुभ होगा ।

 

मीन (Pisces) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.