15 अक्टूबर 2023 राशिफल

15 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

मन में किसी न किसी बात को लेकर के आज सोच-विचार चलता रहेगा तथा आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रहेगी । आपके कारण आज परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है । आपके भाई-बन्धुओं के लिए आज परेशानियां बढ़नी संभव हैं । आज परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत देखने को मिल सकती है ।

उपाय - आज के दिन रसोई मे बैठकर खाना खाए |

  • आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

वृषभ (Taurus) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।

उपाय -आज के दिन चांदी का चकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय -आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

 

कर्क (Cancer) –

आज परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको देखने को मिल सकती है । आज के दिन आपको स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय -आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo) –

आज आपको घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज के दिन 7 नारियल पूजा वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते पानी में जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय - आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय -आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

धनु (Sagittarius) –

आपको अपने कार्य को पूरा करने में कठिनाई आ सकती है। आज आपको कार्य के सबंध में कहीं आना-जाना पड़ सकता

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।

उपाय -आज धर्म स्थान में गूढ़ , दो चुटकी केसर, 50ग्राम सौंफ रखकर आएं।

काले कुत्ते को रोटी डालें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय -आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मीन (Pisces) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।

उपाय -आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.