16 August 2023 Horoscope (राशिफल)

16 August 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष (Aries)
आप अपने प्रत्येक कार्य को आज बहुत आसानी से पूरा कर लेंगे । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा कार्य क्षेत्र में भी आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए ।

वृषभ (Taurus)
आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है । आपको अपने कार्य में आज सफलता प्राप्त होगी व लोगो से मधुर संबंध स्थापित होंगे । आज के दिन मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

मिथुन (Gemini)
आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा ।

कर्क (Cancer)
अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है । आज आपको कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । कार्य क्षेत्र में परिवर्तन करने के लिए आज का दिन आपके अनुकूल नहीं है । आपके स्वास्थ्य में आज खराबी देखने को मिलेगी । परिवार के सदस्यो में किसी बात को लेकर के आज मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।
उपाय
आज काली गाय की सेवा करें।

सिंह (Leo)
कार्य क्षेत्र में आपसी लोगों की वजह से आज चिंताजनक हालात पैदा हो सकते है । आज परिवार के किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।
उपाय
आज गुड़, चावल, जौं का दान करें अगर जीवनसाथी से संबंधित कोई दुख तकलीफ हो ।

कन्या (Virgo)
आज आपके मन में किसी भी कार्य को करने के लिए पूर्ण आत्मविश्वास बना रहेगा तथा परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग प्राप्त होगा । आज आप, अपनी मेहनत, अपने कार्य सफल करेंगे। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक समारोह हो सकता है।

तुला (Libra)
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी।
उपाय
आज के दिन बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखे और उनको आज जरूर कोई न कोई गिफ्ट अवश्य दें ।

वृश्चिक (Scorpius)
आज आपको अपने कार्य में किसी प्रकार की रूकावट का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी प्रकार के मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। किसी कारण आपको मान हानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं ।
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

धनु (Sagittarius)
आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।
उपाय
आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 100 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

मकर (Capricornus)
आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमें आप सफल होंगे । साझेदारी में किये गये काम में भी आपको आज अच्छा लाभ प्राप्त होगा । आपको आज कानूनी व अदालती कार्यो से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त हो सकती है । आज आपको संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा परंतु परिवार के सदस्यों से सहयोग की प्राप्ति होगी।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

कुम्भ (Aquarius)
आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा । आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा ।
उपाय
आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद लें ।
आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

मीन (Pisces)
आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।
उपाय
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।
आज के दिन बायें हाथ की अनामिका अंगुली में चांदी की अंगूठी पहने।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.