16 फरवरी 2024 राशिफल

16 फरवरी 2024 राशिफल

मेष (Aries) –
आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी ।
उपाय -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।


वृषभ (Taurus) –
आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।
उपाय -आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।


मिथुन (Gemini) –
आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमें आप सफल होंगे । साझेदारी में किये गये काम में भी आपको आज अच्छा लाभ प्राप्त होगा । आपको आज कानूनी व अदालती कार्यो से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त हो सकती है ।
उपाय -आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।


कर्क (Cancer) –
आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा । आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा ।
उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।


सिंह (Leo) –
आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आपके कार्य क्षेत्र में आज शुभ फलों की प्रधानता बनी रहेगी । आपको अपनी योजनाओं में आज आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी ।
उपाय -आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 100 ग्राम सौंफ रखकर आएं।


कन्या (Virgo) –
आज आपको पेट से संबंधी दिक्कतें बन सकती हैं इसीलिए खान-पान के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपको किसी परिचित व्यक्ति या मित्र वर्ग से धोखा मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में समर्पण भाव रखने के बावजूद परिणाम सुखद नहीं होंगे।
उपाय -आज के दिन लाल मुंह के बन्दरों को गुड़ गेहूं खिलाए |

तुला (Libra) –
आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल की खराबी के हालात बन सकते है। आपको अपने कार्यों में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नकारात्मक विचार मन को घेरे रहेंगे। जिस कार्य को जल्दी पूरा करने की इच्छा होगी, उसमें किसी न किसी प्रकार का अवरोध बनेगा। मन में घबराहट रहेगी।
उपाय -आज के दिन 4 अंधों को भर-पेट भोजन अवश्य करवायें।


वृश्चिक (Scorpius) –
आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।
उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |


धनु (Sagittarius) –
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।
उपाय -आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रखआए |


मकर (Capricornus) –
आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी ।
उपाय -आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।


कुम्भ (Aquarius) –
आपका परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकता हैं। दिमाग में चल रही बेवजह की बातों से मानसिक अशांति बनी रहेगी। आपको कार्य क्षेत्र से संबंधित परेशानियां पैदा होंगी।
उपाय - आज भूरी चींटी को त्रिचुली (तिल, चावल, चीनी) दें और किसी भी बाहरी व्यक्ति से बिजली का समान मुफ्त न लें अगर लेना ही पड़े तो उसके बदले कुछ पैसे अवश्य दे दें।


मीन (Pisces) –
आज आपका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आज आपकी रूचि मनोरंजन के साधनों की तरफ होगी। परिवार के लोगों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा।
उपाय -आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.