16 March 2023 Horoscope (राशिफल)

16 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा परंतु कानून से संबंधित मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी।

उपाय

आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

 

वृषभ

आज आपको भाग्य का साथ प्राप्त नहीं होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा। गलत कार्य की तरफ मन जाने के कारण कार्य में आज नुकसान हो सकता है। आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे व आज आपके शरीर में भी चुस्ती-फुर्ती देखने को मिलेगी। आपको आज कार्य क्षेत्र में लाभदायक फल प्राप्त होंगे।

उपाय

आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

मिथुन

आज आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपको किसी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आज आपको परीक्षा आदि में निराशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे । आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको साथ प्राप्त होगा।

उपाय

आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधु-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।

 

कर्क

आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। अपनी बुद्धिमता एवं योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा। आप अपने लगभग सभी कार्य को पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ आज पूरा करने में सफल होंगे ।

उपाय

आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

 

सिंह

आज आपका किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकता है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

उपाय

आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

 

कन्या

आज धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। किसी मित्र से लंबे समय बाद भेंट हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। आज खर्चों की अधिकता रहेगी तथा किसी के कारण मन परेशान रहेगा। नए कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। परिवार एवं बड़े-बुजुर्गों का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आपके वाणी के प्रभाव से आपके कार्य सफल होंगे। आज आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा आपके व आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे ।

उपाय

आज 400 ग्राम गुड़ की रेवड़ी या 400 ग्राम मसूर की दाल या 4 मुट्ठी अजवाईन जल प्रवाह करें और साथ ही चांदी की चैन अपने गले में धारण करें |

 

तुला

आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी की सहायता से सफलता प्राप्त होगी। आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

 

वृश्चिक

आज सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। व्यवसाय में आज लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से आज आपको सम्मान प्राप्त होगा। आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में मन लगेगा। आज आपका कार्य क्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा तथा आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

 

धनु

आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा। आपको अपने कार्यो में सफलता हासिल होगी। किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आज आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।

उपाय

आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करे |

 

मकर

आज आपको कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम कार्य हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा। आज कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव अच्छा बना रहेगा। आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी।

 

कुम्भ

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है। आपका पढ़ाई-लिखाई में भी मन नही लग पाएगा। कार्य क्षेत्र में निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपके घर या रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आप अपने कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे। आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर आज अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आपका किसी से मन-मुटाव हो सकता है।

उपाय

आज नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों में पानी एककत्रित न होने दें | आज हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

 

मीन

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। घर-परिवार में आज किसी प्रकार का शुभ आयोजन हो सकता है। आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.