16 अक्टूबर 2023 राशिफल

16 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

वृषभ (Taurus) –

आज परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें हो सकती हैं। आपके शरीर में आज आलस्य बना रहेगा जिससे आज आपका किसी भी कार्य में पूरी तरह मन नहीं लगेगा।

उपाय -आज के दिन चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना आज अधिक रहेगी।

उपाय -आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।

 

कर्क (Cancer) –

आपको आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं तथा आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है।

उपाय -आज एक काला सफेद कंबल मंदिर मे रखकर आए |

 

सिंह (Leo) –

आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा ।

 

कन्या (Virgo) –

आज शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से आज मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण आज मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आज मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।

 

तुला (Libra) –

आज छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनेगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख और सहयोग में कमी बनी रहेगी। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होंगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है।

उपाय - आज के दिन कुत्तों की सेवा करें और 6 नीले फूल मां सरस्वती की मूर्ति के आगे चढ़ाएं।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। मित्रों एवं सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से किसी कारण मन-मुटाव हो सकता है। परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी ।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है। आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मकर (Capricornus) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

  • आज गले में सोना या पीला धागा धारण करें और काले कुत्ते को रोटी डालें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय -आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें |

  • आज के दिन 8 केले मंदिर में रखकर आए |

 

मीन (Pisces) –

आज आपके परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य के संबंध में कुछ दिक्कत हो सकती है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है। आज आपको पेट से संबंधित तकलीफे होने की संभावना बनी हुई है। आपका किसी से बिना कारण मन-मुटाव हो सकता है।

उपाय -आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।

  • आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.