17 सितम्बर 2023 राशिफल

17 सितम्बर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी न किसी प्रकार की समस्या घेरे रहेंगी । विरोधी वर्ग से आपको आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

  • आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

वृषभ (Taurus) –

आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे। आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा तथा कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी ।  आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा ।

उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है । आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।

 

कर्क (Cancer) –  

आज अपने वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल रहेंगे। आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे । आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा । आज आपको अपने कार्य में अच्छी सफलता मिल सकती है।

 

सिंह (Leo) –

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज के दिन कार्य क्षेत्र में आपकी अच्छी स्थिति बनी रहेगी तथा आपको अपने कार्य से लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आज लाभ की स्थिति बनी रहेगी और दूसरों से हर संभव सहायता मिलेगी।

 

कन्या (Virgo) –

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए आज आप अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। सृजनात्मक कार्यों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

 

तुला (Libra) –

आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा ।

 

वृश्चिक (Scorpius) –  

आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा । आज आपको संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा परंतु परिवार के सदस्यों से सहयोग की प्राप्ति होगी।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परहेज़ रखें ।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । आज आप, अपनी मेहनत, अपने कार्य सफल करेंगे। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक समारोह हो सकता है।

 उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए ।

  • आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें और धर्मस्थान में मिठाई का दान दे ।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा ।

उपाय - आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

  • आज के दिन कुत्ते और कौव्वें को कुछ न कुछ खाने को दें।
  • आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबुत खिलाएँ ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज के दिन आपको काम-काज के क्षेत्र में लाभदायक स्थिति देखने को मिलेगी। परिवार के संबंध में अच्छे सुख प्राप्त होंगे। आज आपके घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आप अपनी वाणी के प्रभाव से और अपनी योग्यता से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

मीन (Pisces) –

आपको कार्य क्षेत्र में आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है। आज के दिन मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

आज मंदिर जाकर सिर झुकाकर बुजुर्ग पंड़ित का आशीर्वाद लेकर आएं और केसर का तिलक लगाएं।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.