18 मार्च 2024 राशिफल

18 मार्च 2024 राशिफल

मेष (Aries) –

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।   

उपाय - इस पूरे सप्ताह दो रंग के कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को देते रहें।

वृषभ (Taurus) –

परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय -आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo) –

किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।

उपाय -आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय - आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज के दिन कुत्तों की सेवा करें और 6 नीले फूल मां सरस्वती की मूर्ति के आगे चढ़ाएं।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय -आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

मकर (Capricornus) –

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।

उपाय -आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद लें ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।

उपाय -आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय -आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

 

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.