18 May 2023 Horoscope (राशिफल)

18 May 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी आज हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी। आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले और साथ ही हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

वृषभ
परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी। आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।
आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

मिथुन
आज आपको पेट से संबंधित तकलीफे होने की संभावना बनी हुई है। आपका किसी से बिना कारण मन-मुटाव हो सकता है। आज आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा।
उपाय
आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

कर्क
आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।

सिंह
आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

कन्या
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख में आज वृद्धि देखने को मिलेगी।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

तुला
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आपको आज लोगों का सहयोग प्राप्त होगा ।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

वृश्चिक
आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में आपको आज कामयाबी हासिल होगी। परिवार का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

धनु
आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

मकर
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

कुम्भ
व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।

मीन
आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.