19 May 2023 Horoscope (राशिफल)

19 May 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आप अपनी बुद्धिमता से आज कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे । आपके घर में आज कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। आज आपको परिवार तथा सहयोगियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा । धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले और साथ ही हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

वृषभ
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।
आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

मिथुन
आज आपके परिवार में कुछ सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी साथ ही आपको भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है अन्यथा आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है । परिवार के सदस्यो व मित्रों के साथ आज बेवजह के मतभेद बन सकते है । काम-काज में आपको आज आशानुरूप सफलता प्राप्त नहीं होगी और हानि होने की संभावना भी बनी रहेगी ।
उपाय
आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।
आज 200 ग्राम गाय का घी और 12 कपूर की टिक्की जब भी मौका मिले धर्मस्थान में दें।
आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।

कर्क
परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज चिन्तित रहेंगे । आपके परिवार के सदस्यों से आज छोटी-छोटी बातों को लेकर के मतभेद उजागर होंगे । घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है। आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी ।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर बाहर वीरान जमीन में दबाएं।

सिंह
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें। आपको अपनी योजनाओं में आज आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी ।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

कन्या
आज आपको अपने भाग्य का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । अपने मित्र एवं परिचितों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए आज समय अनुकूल है। आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

तुला
आज अपने ही प्रियजनों से किसी न किसी प्रकार की परेशानी मिल सकती है। आपके द्वारा दूसरों के साथ मिलकर किए गए कामों में आज आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।
आज के दिन लाल गाय की सेवा करें ।

वृश्चिक
आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

धनु
आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज दिन शुभ रहने वाला है । आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

मकर
आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है । आपको अपने कार्य में आज सफलता प्राप्त होगी व लोगो से मधुर संबंध स्थापित होंगे । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

कुम्भ
आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।

मीन
आप अपने प्रत्येक कार्य को आज बहुत आसानी से पूरा कर लेंगे । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा कार्य क्षेत्र में भी आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।


Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.