19 अक्टूबर 2023 राशिफल

19 अक्टूबर 2023 राशिफल

मेष(Aries) –:

आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आज के दिन आपको काम-काज के क्षेत्र में लाभदायक स्थिति देखने को मिलेगी। परिवार के संबंध में अच्छे सुख प्राप्त होंगे।

उपाय - आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

वृषभ (Taurus) –

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आज आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।

 

मिथुन (Gemini) –

पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आज आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता प्राप्त होगी तथा परीक्षा-प्रतियोगिता में भी सफलता प्राप्त करेंगे। आज के दिन मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

कर्क (Cancer) –

आप अपनी चुस्ती, चालाकी और वाणी की निपुणता से आज अपने कार्य सफल करेंगे। आज कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव अच्छा बना रहेगा। आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी।

उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

सिंह (Leo) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है ।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय: - आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

 

तुला (Libra) –

आज के दिन आपको परिवार की ओर से उत्तम सुख प्राप्त होगा तथा खानदान में किसी के यहाँ होने वाले मांगलिक कार्य या समारोह में शामील होने का मौका मिल सकता है । आपको आज अपने कार्य के प्रति मन में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा । आप अपने लगभग सभी कार्य को पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ आज पूरा करने में सफल होंगे ।

 

वृश्चिक (Scorpius) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकती है। आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

उपाय:- आज खाने मे या पानी पीने मे चांदी के बर्तनों का प्रियोग करे, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

धनु (Sagittarius) –

आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।

उपाय: -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

मकर (Capricornus) –

आज अपने वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल रहेंगे। आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा परंतु परिवार के सदस्यों से सहयोग की प्राप्ति होगी। आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।

उपाय - आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और मीठा बांटे और साथ ही लाल रंग का रूमाल अपने पास रखें।

 

मीन (Pisces) –

आज घर-परिवार या किसी मित्र-रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ आज संबंध प्रगाढ़ हो सकते है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.