21 March 2023 Horoscope (राशिफल)

21 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष 
आज के दिन आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी। आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
उपाय
आज के दिन गंगा सनान करे |

वृषभ
आज आपके यहां किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है। आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देने का प्रयत्न करेंगे। आज के दिन आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी। आपका दूसरों पर प्रभाव अच्छा रहेगा।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

मिथुन 
आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।
उपाय
आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

कर्क 
आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में कुछ खास अच्छी स्थिति नहीं होगी । आज आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य को पूरा करने में कठिनाईयां पेश आएंगी।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।
आज के दिन अपने पुत्र के दोस्तों को कुछ न कुछ खाने को दें और आज रात को सिरहाने पानी रखकर सोएं और सुबह किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें।

सिंह 
आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है। आज के दिन आपको या परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कार्य क्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए , बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

कन्या 
आज आपके साथ कोई अनहोनी घटना घट सकती है। आज के दिन किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकती है। सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है। कार्य क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।
आज चांदी की ठोस गोली अपनी जेब में रखें , बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाए ।

तुला 
आज के दिन घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी तरह का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपको लोंगो का साथ प्राप्त होगा। कार्य क्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ अच्छे संबंध बन सकते हैं।

वृश्चिक 
इस समय मे आपको कार्य में किसी की सहायता से सफलता प्राप्त होगी। आज के दिन आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में मन लगेगा। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

धनु 
आज के दिन सभी के साथ मधुर व्यवाहर रहेगा। व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। आज के दिन परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा। आपको अपने कार्यो में सफलता हासिल होगी।

मकर 
आज के दिन आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आप लाभदायक फलों की प्राप्ति होगी। आप परिवार की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।
उपाय
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करे |

कुम्भ 
आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में लोगों से अच्छा साथ प्राप्त होगा। आज के दिन आपके घर या रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आप अपने कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार के सदस्य से किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकता है । आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं ।
उपाय
आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

 

मीन 
आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।
उपाय
आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों मे पानी एककत्रित न होने दे |

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.