22 अगस्त 2023 राशिफल | Daily Horoscope | Today Horoscope

22 अगस्त 2023 राशिफल | Daily Horoscope | Today Horoscope

मेष (Aries) –

मन में किसी न किसी बात को लेकर के आज सोच-विचार चलता रहेगा तथा आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रहेगी । आपके कारण आज परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है । आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है।

उपायआज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाएं ।

 

वृषभ (Taurus)

आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें । परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।

 

उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें ।

  • आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

 

मिथुन (Gemini)

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा।

 

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

 

कर्क (Cancer)

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है।

 

उपाय - आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo)

अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा ।

 

कन्या (Virgo)

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है । आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

 

उपाय - आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

  • आज के दिन 7 नारियल पूजा वाले सिर से सात बार उतारकर साफ बहते पानी में जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra)

आपको आज वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । आपको अपने कार्यो में आज दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तथा परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है । आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

  • आज के दिन कुत्तों की सेवा करें और 6 नीले फूल मां सरस्वती की मूर्ति के आगे चढ़ाएं।

 

वृश्चिक (Scorpius)

आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी। शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। अपनी बुद्धिमता एवं योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा। रिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी ।

उपाय - आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

  • आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

 

धनु (Sagittarius)

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

 उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

मकर (Capricornus)

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय - आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद लें ।

  • आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

 

कुम्भ (Aquarius)

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । 

उपाय - आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 100 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

  • आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces)

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें। आज आपको पेट से संबंधित तकलीफे होने की संभावना बनी हुई है। आपका किसी से बिना कारण मन-मुटाव हो सकता है।

 

उपाय - आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।

आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.