22 फरवरी 2024 राशिफल

22 फरवरी 2024 राशिफल

मेष (Aries) –
आपको आज पेट से संबंधित तकलीफें हो सकती है तथा आपके परिवार में आज किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा । आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या देखने को प्राप्त हो सकती है ।
उपाय - आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

वृषभ (Taurus) –
आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आज का दिन काम-काज के लिए उत्तम रहेगा। परिवार के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।


मिथुन (Gemini) –
संभव है कि आपको आज कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़े । आपके ऊपर आज बिना कारण आरोप-प्रत्यारोप भी लग सकता है । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय - आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |


कर्क (Cancer) –
किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।
उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।


सिंह (Leo) –
कार्य क्षेत्र में आज किसी न किसी बात को लेकर दूसरों से मतभेद हो सकता है । कामकाज में आपको आज आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय - आज के दिन चमड़े की जूती दान करें।


कन्या (Virgo) –
आपको आज वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । आपको अपने कार्यो में आज दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तथा परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।
उपाय - आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।


तुला (Libra) –
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय - आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परहेज़ रखें |

 

वृश्चिक (Scorpius) –
बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।
उपाय - आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।


धनु (Sagittarius) –
आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।
उपाय - आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।


मकर (Capricornus) –
आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।
उपाय - आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।


कुम्भ (Aquarius) –
आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी।
उपाय - आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।


मीन (Pisces) –
मन में किसी न किसी बात को लेकर के आज सोच-विचार चलता रहेगा तथा आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनी रहेगी । आपके कारण आज परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है ।
उपाय -आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाए |

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.