22 March 2023 Horoscope (राशिफल)

22 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष 
आज के दिन मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं जिसके कारण स्वभाव में खराबी बन सकती है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी से मन-मुटाव का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन कार्य क्षेत्र और परिवार की तरफ से मिल रही परेशानी के कारण मानसिक तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:
आज के दिन गंगा सनान करे |
आज एक काला सफेद कंबल मंदिर मे रखकर आए |

वृषभ
आज के दिन आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी। आपका दूसरों पर प्रभाव अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ आज विचारों में तालमेल की खराबी बन सकती है। आपको नाक, कान, गले से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय
आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।
आज मीठे पीले चावल बना कर मंदिरों में खड़े होकर बांटे और भाईयों और भाई तुल्य रिश्तेदार से अच्छे संबंध बनाकर रखें।

मिथुन
आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना अधिक रहेगी। आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है। परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा।
उपाय
आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।
आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और मीठा बांटे और साथ ही लाल रंग का रूमाल अपने पास रखें।

कर्क 
आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। मित्रों एवं सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से किसी कारण मन-मुटाव हो सकता है। आज आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य को पूरा करने में कठिनाईयां पेश आएंगी।
उपाय
आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।
आज के दिन 11 मूलियां पत्तों सहित मंदिर या धर्म स्थान में रखकर आएं।
आज के दिन अपने पुत्र के दोस्तों को कुछ न कुछ खाने को दें और आज रात को सिरहाने पानी रखकर सोएं और सुबह किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें।

सिंह
आज के दिन परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है। आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है।
उपाय
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर अपने पास रखें।
आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए , बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

 

कन्या
आज के दिन किसी परीचित के कारण धन हानि हो सकती है। आपका बिना कारण किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकता है तथा बिना कारण आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आज के दिन आपके परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। काम-काज में लाभ का सुख हासिल नहीं होगा।
उपाय
आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।
आज केसर का तिलक नाभि, जुबान और माथे पर लगाएं और आज ही इमली या काले-सफेद तिल मंदिर में चढ़ाएं।
आज चांदी की ठोस गोली अपनी जेब में रखें , बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाए ।

तुला 
आज के दिन आपके कार्य क्षेत्र के संबंध में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आपको आज किसी प्रकार की चिंता घेरे रहेगी। आज कोई न कोई घटना आपके लिए विपरीत परिस्थितियों का कारण खड़ी करेगी। किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना रहेगी। परिवार के किसी सदस्य के साथ विचारों में मतभेद पैदा होंगे। आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।
उपाय
आज गले में सोना धारण करे और काले कुत्ते को रोटी डालें।
आज 400 ग्राम गुड़ की रेवड़ी या 400 ग्राम मसूर की दाल या 4 मुटठी अजवाईन जलप्रवाह करें और साथ ही चांदी की चैन अपने गले में धारण करे |

वृश्चिक 
आज के दिन परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें हो सकती हैं। आपके शरीर में आलस्य बना रहेगा। किसी भी कार्य में पूरी तरह मन नहीं लगेगा। आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा आज दूसरों से झगड़ा हो सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।
आज चांदी की डिब्बी में चावल भरकर अपनी जेब में रखें और बर्फी बांटे।

 

धनु 
आज के दिन शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद या उनकी तरफ से किसी प्रकार की तकलीफ आपको मिल सकती है। आज आपको स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें भी पेश आ सकती हैं।
उपाय
आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।
आज के दिन पिता के बड़े भाई या सफेद बालों वाले बुजुर्ग की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।

 

मकर
आज के दिन आपके परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य के संबंध में कुछ दिक्कत हो सकती है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है। किसी व्यक्ति के सहयोग और सहायता से आज आप लाभदायक फलों की प्राप्ति होगी।
उपाय
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करे |
आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।

कुम्भ 
आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में लोगों से अच्छा साथ प्राप्त होगा। आज के दिन आपको स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। परिवार के सदस्य से किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकता है। आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं।
उपाय
आज के दिन 8 केले मंदिर में रखकर आए |
आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।

मीन 
आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनेगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख और सहयोग में कमी बनी रहेगी। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होंगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है।
उपाय
आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों मे पानी एककत्रित न होने दे |
आज के दिन कुत्तों की सेवा करे और आज ही कच्चे दूध में या ठंडे दूध में अंगूठा ड़ालकर 30 या 40 सेकेण्ड के लिए चूसे बाद में बचा हुआ दूध पी जाए |
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.