22 May 2023 Horoscope (राशिफल)

22 May 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर आज अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आपका किसी से मन-मुटाव हो सकता है। आज आपको काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ प्राप्त होगा । आपके लिए गृहस्थ जीवन का सुख आज उत्तम रहेगा ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

वृषभ
आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा तथा कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी ।

मिथुन
आज आपके घर में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देना का प्रयत्न करेंगे । आपको आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । आज आपके आत्मविश्वास और शक्ति में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी । आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

कर्क
आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे व आज आपके शरीर में भी चुस्ती-फुर्ती देखने को मिलेगी। आपको आज कार्य क्षेत्र में लाभदायक फल प्राप्त होंगे। आज परिवार के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे । आपके काम-काज के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा ।
उपाय
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

सिंह
आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी। पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आज आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता प्राप्त होगी तथा परीक्षा-प्रतियोगिता में भी सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।
आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।

कन्या
आपके शरीर में आज बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी तथा परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है । आज आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती हैं ।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।
आज के दिन दूध में दलिया बनाकर खाए , बुजुर्ग पंडितों एवं बुजुर्ग अध्यापकों के पांव हाथ लगाकर के आशीर्वाद लें और साथ ही सौंफ जरूर खाएं।

तुला
कार्य क्षेत्र में आज किसी न किसी बात को लेकर दूसरों से मतभेद हो सकता है । कामकाज में आपको आज आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।
आज के दिन चमड़े की जूती दान करें।

वृश्चिक
आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।
आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परहेज़ रखें ।

धनु
कार्य क्षेत्र में आज सहकर्मियों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है। आज किसी अनहोनी घटना के घटित होने के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।
आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें और धर्मस्थान में मिठाई का दान दें ।

मकर
आपको आज पेट से संबंधित तकलीफें हो सकती है तथा आपके परिवार में आज किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा । आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या देखने को प्राप्त हो सकती है ।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।
आज के दिन कुत्ते और कौव्वें को कुछ न कुछ खाने को दें।

कुम्भ
आज आपका अपने भाई-बन्धुओं से किसी न किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । आपके भाई-बन्धुओं के लिए आज परेशानियां बढ़नी संभव हैं । आज परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत देखने को मिल सकती है । आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का उत्तम प्रयोग करके अपने सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरा करेंगे और उसमें सफलता प्राप्त करेंगे ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।
आज के दिन 6 कन्याओं को दूध व मिश्री दें।

मीन
आज कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव अच्छा बना रहेगा। आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी। आपको कार्य क्षेत्र में आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।
आज मंदिर जाकर सिर झुकाकर बुजुर्ग पंड़ित का आशीर्वाद लेकर आएं और केसर का तिलक लगाएं।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.