23 May 2023 Horoscope (राशिफल)

23 May 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आपको आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं तथा आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है।
उपाय
आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।
आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें ।

वृषभ
आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी। परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी ।
उपाय
आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

मिथुन
आज आपको घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों पर अपना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहेंगे। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी।
उपाय
आज के दिन गले में चांदी की चैन पहनें और एक पूजा वाला नारियल पानी में बहाएं।

कर्क
आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे तथा आपके अंदर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएंगे। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी ।

सिंह
आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या
आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख में आज वृद्धि देखने को मिलेगीे।

तुला
आज आपके लिए शुभफलों की प्रधानता रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आज अपने कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी आज अच्छा बना रहेगा। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

वृश्चिक
आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में आपको आज कामयाबी हासिल होगी । परिवार का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है ।
उपाय
आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, ग्राम सौंफ रखकर आएं।

धनु
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज दिन शुभ रहने वाला है । आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

मकर
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों। आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

कुम्भ
आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी।
उपाय
आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

मीन
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आए ।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.