23 नवम्बर 2023 राशिफल

23 नवम्बर 2023 राशिफल

मेष (Aries) –

आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा । आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा ।

उपाय –

  • आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

वृषभ (Taurus) –

आज के दिन आपके द्वारा नेक कार्य होंगे जिससे आपको मन की शांति प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी।

उपाय:-

  • आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

 

मिथुन (Gemini) –

आप अपने प्रत्येक कार्य को आज बहुत आसानी से पूरा कर लेंगे । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा कार्य क्षेत्र में भी आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी । आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय:

  • आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

कर्क (Cancer) –

आज आप अस्वस्थ महसूस करेंगे जिसके कारण आपके शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । आपका अपने कार्य में आज पूर्ण रूप से मन नहीं लगेगा । आज आपके साथ किसी प्रकार की धन हानि की घटना हो सकती है। आज आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है।

उपाय:

  • भाभी की सेवा करे |
  • आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

सिंह (Leo) –

आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं जिसके कारण स्वभाव में खराबी बन सकती है। आज आपका कार्यक्षेत्र में किसी से मन-मुटाव हो सकता है । आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

उपाय: - आज के दिन गंगा स्नान करें |

 

कन्या (Virgo) –

आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । अपने मित्र एवं परिचितों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए आज समय अनुकूल है।

उपाय -आज के दिन सौंफ, गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

तुला (Libra) –

आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।

उपाय -आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

 

वृश्चिक (Scorpius) –

आप अपनी बुद्धिमता से आज कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे । आपके घर में आज कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है।

उपाय - आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय -आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा, या सफेद रुमाल अपनी जेब में रखें।

 

मकर (Capricornus) –

आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी ।

उपाय -आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय -आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.