24-april-2024-horoscope

24-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय -इस पूरे सप्ताह दो रंग के कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को देते रहें।

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखे |

मिथुन (Gemini) –

आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे।

उपाय -आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करे वापिस आने पर उसे मंदिर मे रख आए |

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय -आज के दिन लाल गाय को रोटी दें।

 

सिंह (Leo)

आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा ।

उपाय -आज के दिन मिट्टी के लोटे मे मशरूम भरकर मंदिर मे रक्कर आए |

कन्या (Virgo) –

घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी ।

उपाय -आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें ।

 

तुला (Libra) –

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय -आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करे, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आपके घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आप अपनी वाणी के प्रभाव से और अपनी योग्यता से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी।

उपाय -आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

धनु (Sagittarius) –

आपको परिवार की ओर से मिलने वाले सुख और सहयोग में आज वृद्धि देखने को मिलेगी । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज सफलता की प्राप्ति होगी तथा पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कार्यों में आज रूचि देखने को मिलेगी ।

उपाय -आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

मकर (Capricornus) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

कुम्भ (Aquarius) –

अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है ।

उपाय -आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर,  50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

मीन (Pisces) –

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें।

उपाय -आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.