26 April 2023 Horoscope (राशिफल)

26 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय

  • आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।
  • आज के दिन गंगा स्नान करें ।

 

वृषभ

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा परंतु कानून से संबंधित मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपके व्यवहार में आज गुस्सा देखने को मिलेगा। आज आप किसी कारणवश चिन्तित रहेंगे। आपको किसी कारण धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय

  • आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा अपनी जेब में रखें।

 

मिथुन

आपको भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा। गलत कार्य की तरफ मन जाने के कारण कार्य में नुकसान हो सकता है। आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है।

उपाय

  • आज के दिन जब भी मौका मिले कम से कम आधा घंटा गर्म पानी के टब में बैठकर के नहाएँ और आज बाहरी व्यक्ति से मुफ्त उपहार न लें अगर लेना ही पड़े तो कुछ पैसे अवश्य दे दें।

 

कर्क

आज आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपको किसी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आज आपको परीक्षा आदि में निराशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे । आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी। शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। अपनी बुद्धिमता एवं योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा।

उपाय

  • आज 7 पीली रत्तियां (जो सोना तोलने के काम आती हैं) और एक सोने का चौकोर टुकड़ा पीले सूती कपड़े में बांधकर अपने पास रखें और आज विशेषकर साधू-महात्माओं, तांत्रिक-फकीरों की संगति या किसी भी प्रकार की सेवा में न पड़ें।

 

सिंह

आपको या परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज कार्यक्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है । आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

उपाय

  • आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें और अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।

 

कन्या

आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। काम-काज में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आज घर में रिश्तेदारों के आवागमन की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

उपाय

  • आज के दिन गले में किसी भी प्रकार की स्फैटिक, रूद्राक्ष, तुलसी आदि की माला न पहनें और नाक साफ रखें।

 

तुला

आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा मन में नकारात्मक विचार बन सकते हैं। आप केवल देखी हुई बातों पर विश्वास करें। आज धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। किसी मित्र से लंबे समय बाद भेंट हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा।

उपाय

  • आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

वृश्चिक

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय

  • आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

धनु 

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय

  • आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

मकर

आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । आज आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन के संबंध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय  

  • आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करे और साथ ही पिता का सामान जैसे- परफ्यूम या बिस्तर आदि का इस्तेमाल करें |

 

कुम्भ

आज के दिन आपको पेट से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में चिंता लगी रहेगी। आज आपको कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा।

उपाय

  • आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

 

मीन

आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय

  • आज के दिन नई ब्याही लड़की को पतीसे की मिठाई दें और अपने घर के आस-पास के गड्डों मे पानी एकत्रित न होने दें ।
  • आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापिस आने पर उसे मंदिर में रख आए |
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.