26 अगस्त 2023 राशिफल

26 अगस्त 2023 राशिफल

मेष (Aries) –

आज आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते है जिससे आपके घर-परिवार का नाम रौशन होगा । आज के दिन परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे तथा पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा। आज किसी नयी आर्थिक योजनाओं का सफलतापूर्वक संपादन होगा ।

उपायआज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

वृषभ (Taurus)

आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

मिथुन (Gemini)

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबुत खिलाएँ ।

 

कर्क (Cancer)

अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।

उपाय - आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

 

सिंह (Leo)

आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं। परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी।

उपाय - आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापिस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

 

कन्या (Virgo)

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आज आपकी रूचि मनोरंजन के साधनों की तरफ होगी। परिवार के लोगों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा।

उपाय - 1 दिन 4 अंडे जल प्रवाह करें।

  • इस पूरे सप्ताह दो रंग के कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को देते रहें।

 

तुला (Libra)

आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी । आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आपके परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी कारणवश परेशानी आ सकती है। आज आपको अपने भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।

उपाय - आज के दिन बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखें और उनको आज जरूर कोई न कोई गिफ्ट अवश्य दें ।

 

वृश्चिक (Scorpius)

आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज के दिन भूलकर भी दूध, चावल, चांदी तथा पानी का दान न करें।

  • आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

 

धनु (Sagittarius)

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी । परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है । परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आज खराब हो सकता है ।

 उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

  • आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

 

मकर (Capricornus)

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

  • आज के दिन काली गाय को चारा जरूर डालें ।

 

कुम्भ (Aquarius)

आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

 

मीन (Pisces)

आज आपको पेट से संबंधी दिक्कतें बन सकती हैं इसीलिए खान-पान के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपको किसी परिचित व्यक्ति या मित्र वर्ग से धोखा मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में समर्पण भाव रखने के बावजूद परिणाम सुखद नहीं होंगे।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

  • आज के दिन लाल मुंह के बन्दरों को गुड़ गेहूं खिलाएं ।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.