26 March 2023 Horoscope (राशिफल)

26 March 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आप में कार्य करने के लिए नवीन ऊर्जा का संचार होगा । वर्तमान मौसम के कारण आज आपको एलर्जी की समस्या से परेशान हो सकते हैं । कार्य क्षेत्र में आज किसी से बहस ना करें । भूमि सम्पत्ति से संबंधित कोई भी निर्णय ना लें अन्यथा आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
गंगा जल से स्नान करें या तो नहाने के पानी में गंगा जल डाल कर नहाएं ।

वृषभ
कानून से संबंधित मामले आज आपके पक्ष में रहेंगे । आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी । आपका प्रभाव आज दूसरों पर अच्छा पड़ेगा । परिवार के किसी सदस्य के साथ आज विचारों में तालमेल में आज खराबी बन सकती है ।
उपाय
चांदी का चौकोर टुकड़ा आज अपनी जेब में रखें ।
आज मीठे पीले चावल बनाकर मंदिरों में खड़े होकर बांटे और भाईयों और भाई तुल्य रिश्तेदार से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखें ।

मिथुन
मौसम परिवर्तन के कारण आपके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । परिवार का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा ।
उपाय 
लाल रंग का रूमाल आज अपने पास रखें ।
आज हनुमान जी की उपासना करें एवं उन्हें सिंदूर चढ़ाएं ।

कर्क
आपको अपनी बुद्धिमत्ता एवं योग्यता का पूरा लाभ प्राप्त होगा । अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें अन्यथा आप मौसमी बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं । संभव है कि आज परिक्षा में निराशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे ।
उपाय
आज विशेषकर किसी भी साधू-महात्माओं, फकीरों की सेवा न करें ।
आज रात को पानी सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उसे किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें ।

सिंह
आपको आज स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं । विद्यार्थियों को आज आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । आपके मन में आज गुस्से की भावना बन सकती हैं । कार्य क्षेत्र में किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं ।
उपाय
आज अपनी इच्छानुसार चने की दाल या केसर धर्मस्थान में रखकर आएं।
आज गले में पीला धागा या सोना अवश्य धारण करें ।

कन्या
आपकी वाणी के प्रभाव से आज आपके कार्य सफल होंगे तथा परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है । आपके साथ आज कोई अनहोनी घटना घट सकती हैं, सावधान रहें ।
उपाय
गले में किसी भी प्रकार की माला रूद्राक्ष, तुलसी या स्फैटिक ना धारण करें ।
आज चांदी की ठोस गोली अपनी जेब में रखें ।
आज मजदूरों को खाना खिलाएं ।

तुला
आपके लिए कार्य क्षेत्र में आज बाधाएं उत्पन्न हो सकती है तथा आज आपके लिए विपरित परिस्थितियां खड़ी होने की संभावना हैं । आपके भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा । आपके भाइयों को आज परेशानी का सामना करना पड़ेगा । परिवार के सदस्यों में मतभेद पैदा होंगे ।
उपाय
4 मुट्ठी अजवाईन जल प्रवाह करें ।
चांदी की चेन अपने गले में धारण करें ।

वृश्चिक
परिवार के किसी सदस्य के साथ आज मतभेद हो सकते हैं । शरीर में आज आलस्य की प्रवृत्ति बढ़ेगी एवं धन हानि की घटना आज आपके साथ घटित हो सकती है । कार्य में आज आपका पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा ।
उपाय
आज के दिन 600 ग्राम चने की दाल मन्दिर में रखकर आएं।
आज चावल-दूध या लाल साबुत मसूर की दाल का दान मंदिर या धर्मस्थान में करें।
आज चांदी की डिब्बी में चावल भरकर अपनी जेब में रखें और बर्फी बांटे।

धनु 
आपको अपने कार्य में आज सफलता प्राप्त होगी । सभी के साथ आज मधुर व्यवहार रहेगा । व्यवसाय में लाभदायक स्थिति आज बनी रहेगी । परिवार के सदस्यों को आज तकलीफ देखने को मिल सकती है ।
उपाय
पिता के बड़े भाई या सफेद बालों वाले बुजुर्ग की आज सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।
मकर
धन के सम्बन्ध में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज नकारात्मक विचार की अधिकता रह सकती है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा । आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है ।
उपाय
पिता का सामान जैसे बिस्तर या परफ्यूम आदि का प्रयोग करें ।
आज के दिन पीला सूती रूमाल का प्रयोग करें ।

कुम्भ
अपना कार्य पूरा करने में आज आपको सफलता प्राप्त होगी । परिवार के लोगों से मतभेद हो सकता है जिससे आपसी सम्बन्धों में मन-मुटाव देखने को मिल सकता है । आपके साथ आज धन हानि की घटना घट सकती है ।
उपाय
आज बाएं हाथ में सोना धारण करें ।
400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा लगाकर के जल प्रवाह करें ।

मीन
पढ़ाई-लिखाई में आपको उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे । परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार से आज दुखी हो सकते हैं । कार्य क्षेत्र में आज सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी । नये कौशल सीखने का मन बना रहें है तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी ।
उपाय
आज हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.