3-april-2024-horoscope

3-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय -आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है।

उपाय - आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

मिथुन (Gemini) –

परिवार की ओर से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

उपाय - आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय -आज के दिन लाल गाय को रोटी दें। चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

 

सिंह (Leo) –

आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों में सफल होंगे । आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात सामान्य बने रहेंगे ।

उपाय -आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रक्कर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज तालमेल में मधुरता देखने को मिलेगी । आपको विदेश या विदेशी संबंधो से आज लाभ की प्राप्ति होगी ।

उपाय - आज के दिन काले रंग की गाय की सेवा करें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको पेट से संबंधी दिक्कतें बन सकती हैं इसीलिए खान-पान के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपको किसी परिचित व्यक्ति या मित्र वर्ग से धोखा मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में समर्पण भाव रखने के बावजूद परिणाम सुखद नहीं होंगे।

उपाय -आज के दिन लाल मुंह के बन्दरों को गुड़ गेहूं खिलाए |

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते है जिससे आपके घर-परिवार का नाम रौशन होगा । आज के दिन परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे तथा पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा। आज किसी नयी आर्थिक योजनाओं का सफलतापूर्वक संपादन होगा ।

उपाय -आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।

उपाय - आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

मकर (Capricornus) –

आज आपका काफी लोगों से मिलना-जुलना हो सकता है जिससे दूसरों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आपको आज अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा । कार्य क्षेत्र में निरन्तर मेहनत के बाद भी निराशा का सामना करना पड़ सकता है । आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानियां हो सकती है ।

उपाय -आज के दिन आप अपने कार्य क्षेत्र में गुस्से का प्रयोग ज्यादा न करें।

 

मीन (Pisces) –

आज आपको घूमने-फिरने के अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा। परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी।

उपाय -आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.