03 मार्च 2024 राशिफल

03 मार्च 2024 राशिफल

मेष (Aries) –

कार्य क्षेत्र में आज सहकर्मियों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है। आज किसी अनहोनी घटना के घटित होने के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन रसोई में बैठकर खाना खाए |

 

वृषभ (Taurus) –

परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।

उपाय-आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आज का दिन काम-काज के लिए उत्तम रहेगा। परिवार के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।

 

कर्क (Cancer) – 

ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज के दिन आपको परिवार के सदस्यों की ओर से भी सम्पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी ।

उपाय-आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo) –

किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।

उपाय-आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय -आज के दिन 7 नारियल पूजा वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते पानी में जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आपको आज वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । आपको अपने कार्यो में आज दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तथा परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय -आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है ।  

उपाय -आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

 

मकर (Capricornus) –

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय - आज चांदी धारण करें वृद्ध स्त्रियों से आशीर्वाद ले ।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।

उपाय -आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces) –

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय -आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.