30-march-2024-horoscope

30-march-2024-horoscope

मेष (Aries) –

कार्य क्षेत्र में आज सहकर्मियों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है। आज किसी अनहोनी घटना के घटित होने के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें और धर्मस्थान में मिठाई का दान दें ।

वृषभ (Taurus) –

परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है तथा परिवार के सदस्यों के साथ विचारो में आज मतभेद देखने को मिल सकता है।

उपाय -आज के दिन चांदी का चौकोर टुकड़ा या सफेद रुमाल अपने पास रखें |

 

मिथुन (Gemini) –

आज का दिन काम-काज के लिए उत्तम रहेगा। परिवार के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।

 

कर्क (Cancer) – 

संभव है कि आपको आज कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़े । आपके ऊपर आज बिना कारण आरोप-प्रत्यारोप भी लग सकता है । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन सोने की चेन या पीला धागा गले में धारण करें |

 

सिंह (Leo) –

किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।

उपाय -आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

 

कन्या (Virgo) –

आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित हो सकते है । आपको कार्य क्षेत्र में आज कठिन परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है ।

उपाय -आज के दिन 7 नारियल पूजा वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते पानी में जल प्रवाह करें।

 

तुला (Libra) –

आपको आज वाहन चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है । आपको अपने कार्यो में आज दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तथा परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।

उपाय -आज के दिन 100 ग्राम साबुत सुरमा जल प्रवाह करें।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी ।

उपाय -आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय - आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

मकर (Capricornus) –

आज आपको गृहस्थ जीवन के सुखो में कमी देखने को मिलेगी । आपके शरीर में आज आलस्य की प्रधानता रहेगी । संभव है कि आपको आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी तथा आज आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

उपाय -आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आपके कार्य क्षेत्र में आज हालात अच्छे नहीं रहेंगे । किसी के साथ मन-मुटाव के कारण आप बिना वजह परेशान रहेंगे । आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते है । आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।

उपाय -आज के दिन सफेद और पीला मिक्स रंग का रुमाल अपने पास रखें ।

 

मीन (Pisces) –

आपके द्वारा किये गये कार्य में आशातीत सफलता प्राप्त नहीं होगी । कार्य क्षेत्र एवं परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण आज मन में नकारात्मक विचारों की प्रधानता रहेगी।

उपाय - आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।

 

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.