31 July 2023 Horoscope (राशिफल)

31 July 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आप अपने प्रत्येक कार्य को आज बहुत आसानी से पूरा कर लेंगे । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा कार्य क्षेत्र में भी आशानुरूप सफलता प्राप्त होगी । आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा आज आपका दूसरों पर प्रभाव अच्छा रहेगा।
उपाय
आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

वृषभ
आज आप अस्वस्थ महसूस करेंगे जिसके कारण आपके शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । आपका अपने कार्य में आज पूर्ण रूप से मन नहीं लगेगा । आज आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आपको आज परिवार का साथ प्राप्त होगा। सृजनात्मक कार्यों में आज आपका मन लगेगा।
उपाय
भाभी की सेवा करें।

मिथुन
आपकी योजनाएं आज सफल रहेंगी तथा आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आज आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

कर्क
आज आपको कार्य क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । कार्य क्षेत्र में परिवर्तन करने के लिए आज का दिन आपके अनुकूल नहीं है । आपके स्वास्थ्य में आज खराबी देखने को मिलेगी । परिवार के सदस्यो में किसी बात को लेकर के आज मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।
उपाय
आज काली गाय की सेवा करें।

सिंह
ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज के दिन आपको परिवार के सदस्यों की ओर से भी सम्पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी । आपको अपने कार्य क्षेत्र में आज श्रेष्ठ फलों की प्राप्ति होगी । आपकी मेहनत और भाग्य के सहयोग से आज आपको हर तरह से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी ।

कन्या
आप अपनी बुद्धिमता से आज कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे । आपके घर में आज कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा ।

तुला
आज आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त होगी। आज आपके घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा । आज आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको आज काम-काज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज आपका परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।

वृश्चिक
आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। गुरूजनों एवं बड़े-बुजुर्गो के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में आज वृद्धि होगी ।
उपाय
आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

धनु
आज आपके व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिलेगा । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है । आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

मकर
आज आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमें आप सफल होंगे । साझेदारी में किये गये काम में भी आपको आज अच्छा लाभ प्राप्त होगा । आपको आज कानूनी व अदालती कार्यो से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्त हो सकती है । आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी तरह का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपको आज लोगों का सहयोग प्राप्त होगा ।
उपाय
आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

कुम्भ
आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा । आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

मीन
आपके कार्य क्षेत्र में आज शुभ फलों की प्रधानता बनी रहेगी । आपको अपनी योजनाओं में आज आशातीत सफलता अवश्य प्राप्त होगी । आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.