31-march-2024-horoscope

31-march-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको काम-काज में नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके ऊपर बिना कारण किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। परिवार या मित्र से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय -इस पूरे सप्ताह दो रंग के कुत्ते को कुछ न कुछ खाने को देते रहें।

वृषभ (Taurus) –

आज आप में उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। आपका किसी परिचित से काफी समय बाद भेंट हो सकता है। आपकी योजनाएं आज सफल रहेंगी तथा आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

मिथुन (Gemini) –

आज आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको आज सहयोग प्राप्त होगा। आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय - आज के दिन लाल गाय को रोटी दें। चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

 

सिंह (Leo) –

आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा । आज आपके कार्य क्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। आपके स्वास्थ्य को लेकर असमंजस बना रहेगा।

उपाय - आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से आज मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण आज मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आज मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।

 

तुला (Libra) –

आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।

उपाय - आज के दिन बायें हाथ की अनामिका अंगुली में चांदी की अंगूठी पहनें।

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है।

उपाय - आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।

 

धनु (Sagittarius) –

आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

मकर (Capricornus) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय - आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबूत खिलाएँ |

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।

उपाय - आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

 

मीन (Pisces) –

आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है।

उपाय - आज धर्म स्थान में गुड़ , दो चुटकी केसर, 50 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.