7 August 2023 Horoscope (राशिफल)

7 August 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज 400 ग्राम चावल पर कच्चे दूध का छींटा मारकर जल प्रवाह करें।
आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

वृषभ
आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा। आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन पिता के बड़े भाई या सफेद बालों वाले बुजुर्ग की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें।

मिथुन
आज आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना आज अधिक रहेगी। आज आपके घर में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य हो सकता है । आप अपने विचारों और योजनाओं को वास्तविक रूप देना का प्रयत्न करेंगे ।
उपाय
आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।
आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।

कर्क
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय
आज एक काला सफेद कंबल मंदिर में रखकर आएं ।
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

सिंह
आज आपके मन में किसी के प्रति ईर्ष्या भाव उत्पन्न हो सकते हैं तथा नकारात्मक विचार आ सकते है । आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं। आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा आज दूसरों से झगड़ा हो सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज सफेद रुमाल जेब में रखें और बर्फी बांटे।
आज केसर का तिलक नाभि, जुबान और माथे पर लगाएं और आज ही इमली या काले-सफेद तिल मंदिर में चढ़ाएं।

कन्या
आज शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से आज मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण आज मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आज मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

तुला
आज छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनेगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख और सहयोग में कमी बनी रहेगी। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होंगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है।
उपाय
आज के दिन मिठाई जरूर बांटे और अपने मित्रों को भी मिठाई जरूर खिलाएं।
आज के दिन कुत्तों की सेवा करे और आज ही कच्चे दूध में या ठंडे दूध में अंगूठा ड़ालकर 30 या 40 सेकेण्ड के लिए चूसे बाद में बचा हुआ दूध पी जाए ।

वृश्चिक
आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें । आज आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लग सकता है।
उपाय
आज के दिन 11 मूलियां पत्तों सहित मंदिर या धर्म स्थान में रखकर आएं।
आज के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और मीठा बांटे और साथ ही लाल रंग का रूमाल अपने पास रखें।

धनु
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा । आज परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंधों में कड़वाहट देखने को मिल सकती है। आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लगने की भी संभावना है।
उपाय
आज के दिन सफेद रंग का रुमाल अपने पास रखें।
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

मकर
आज के दिन आपकी बुद्धि आपका साथ नहीं देगी हो सकता है आज के दिन लिए जाने वाले फैसले आपके गलत साबित हों, संभव है आज अपने दोस्तों और भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों । आज आपको किसी बड़ी धन हानि का भी सामना करना पड़ सकता है । आज आपके कार्य क्षेत्र के संबंध में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आपको आज किसी प्रकार की चिंता घेरे रहेगी
उपाय
आज सफेद रुमाल अपने पास रखें, बहन या बुआ को लाल मिठाई खिलाए और मजदूरों को खाना खिलाए ।
आज गले में सोना या पीला धागा धारण करें और काले कुत्ते को रोटी डालें।

कुम्भ
आज आपका अपने भाई-बन्धुओं से किसी न किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । आपके भाई-बन्धुओं के लिए आज परेशानियां बढ़नी संभव हैं । आज परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत देखने को मिल सकती है । आज आपको स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आज आपके किसी व्यक्ति से मतभेद उत्पन्न हो सकते है ।
उपाय
आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।
आज के दिन 8 केले मंदिर में रखकर आएं ।

मीन
आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे। आज आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहने के कारण कार्य को पूरा करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा ।
उपाय
आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।
आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.