9-april-2024-horoscope

9-april-2024-horoscope

मेष (Aries) –

आज आपको किसी व्यक्ति के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। भाई-बंधुओं एवं मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर तनाव बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय -आज के दिन 6 केले मंदिर में रखकर आएं।

वृषभ (Taurus) –

आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।

उपाय -आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

मिथुन (Gemini) –

आज आपको अपने स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। मन में गुस्से की भावना आज अधिक रहेगी।

उपाय -आज के दिन हल्दी अथवा चने की दाल बहते पानी में बहाएं और चांदी गले में धारण करें।

 

कर्क (Cancer) – 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में आशाजनक परिणाम हासिल नहीं होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।

उपाय -आज के दिन लाल गाय को रोटी दें। चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

सिंह (Leo) –

आज आपके परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज काम-काज में लाभ हासिल नहीं होगा।

उपाय -आज के दिन मिट्टी के लोटे मे मशरूम भरकर मंदिर मे रक्कर आए |

 

कन्या (Virgo) –

आज शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। अपने कार्य को करने में पूरी तरह से आज मन नहीं लग पाएगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण आज मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आज मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपाय - आज के दिन बंदरों को गुड़, गेहूं खिलाएं और एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दें।

 

तुला (Libra) –

आज छोटी-छोटी बातों को लेकर स्वभाव में गुस्से की अधिकता बनेगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख और सहयोग में कमी बनी रहेगी। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होंगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है।

उपाय -आज के दिन कुत्तों की सेवा करे और आज ही कच्चे दूध में या ठंडे दूध में अंगूठा ड़ालकर 30 या 40 सेकेण्ड के लिए चूसे बाद में बचा हुआ दूध पी जाए |

 

वृश्चिक (Scorpius) – 

आज के दिन आपके परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। मित्रों एवं सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से किसी कारण मन-मुटाव हो सकता है।

उपाय -आज के दिन 11 मूलियां पत्तों सहित मंदिर या धर्म स्थान में रखकर आएं।

 

धनु (Sagittarius) –

आज आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है जिसके कारण आपके शरीर में आलस्य की अधिकता रहेगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बनेगा जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा करेगा ।

उपाय -आज के दिन सफेद रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मकर (Capricornus) –

आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय -आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

 

कुम्भ (Aquarius) –

आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी ।

उपाय -आज के दिन पक्षियों पर मूंग-साबूत खिलाएँ |

 

मीन (Pisces) –

अपनी मेहनत और समझदारी से आपको अपने जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी । संभव है कि आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है ।

उपाय -आज 4 पीले नींबू बिना दाग वाले सिर से सात बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें।

 

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.