9 May 2023 Horoscope (राशिफल)

9 May 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आज आपको पढ़ाई-लिखाई में आशाजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के साथ मन-मुटाव हो सकता है तथा कार्य क्षेत्र में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

वृषभ
आपको आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती हैं तथा आपको भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें देखने को मिलेंगी । आज आपको काम-काज में हानि उठानी पड़ सकती है। आज आप में कार्य को करने के लिए नवीन उर्जा का संचार होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों की तरफ से भी आज हर संभव सहयोग की प्राप्ति होगी।
उपाय
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।
आज के दिन सोने की चेन गले में धारण करें ।

मिथुन
परिवार के सदस्यों से लेकर के आज मतभेद पैदा हो सकते है । कार्य क्षेत्र में आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा तथा परिवार से मिलने वाले सुखों में आज आपको कमी देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।
आज के दिन 5 मूलियां पत्तों सहित मंदिर में रखकर आएं।

कर्क
आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज के दिन किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आज आपको अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है व परिवार के सदस्यों का साथ प्राप्त होगा।

सिंह
आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी। शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। अपनी बुद्धिमता एवं योग्यता का पूरा लाभ हासिल होगा। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी ।

कन्या
घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी। आपको परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे । परिवार के सदस्यों से मिलने वाला सुख आज उत्तम बना रहेगा तथा आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

तुला
आज आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख में आज वृद्धि देखने को मिलेंगी। बड़े-बुजुर्गों की तरफ से आज सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आपका आज का दिन अच्छा रहेगा । आपके वाणी के प्रभाव से आज आपके कार्य सफल होंगे तथा बड़े-बुजुर्गो का अच्छा सुख प्राप्त होगा ।

वृश्चिक
आज आपके लिए शुभफलों की प्रधानता रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आज अपने कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी आज अच्छा बना रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं। आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

धनु
आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में आपको आज कामयाबी हासिल होगी । परिवार का सम्पूर्ण सहयोग आज आपको प्राप्त होगा । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले और साथ ही हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मकर
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

कुम्भ
परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। आपका प्रभाव दूसरों पर अधिक रहेगा।
उपाय
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

मीन
आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी । आज आपके घर या रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आप अपना कार्य पूरा करने में आज सफल रहेंगे।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.