05 सितम्बर 2023 राशिफल

05 सितम्बर 2023 राशिफल

मेष  (Aries) –
आज के दिन आपके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं में आज आपका मन परेशान रहेगा तथा आज आपके मन में एक अजीब-सा डर बना रहेगा । आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है साथ ही आपको शारीरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है ।
उपाय
आज के दिन खट्टी मीठी गोलियां छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे ।

वृषभ (Taurus) –
आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कमी देखने को मिल सकती है।
उपाय
आज के दिन सफेद और लाल रंग का रुमाल अपने पास जेब में रखें।
आज मंदिर जाकर सिर झुकाकर बुजुर्ग पंडित का आशीर्वाद लेकर आएं और केसर का तिलक लगाएं।

मिथुन (Gemini) –
आज आपके परिवार के किसी सदस्य की ओर से आपको अनादर एवं अपमान का सामना करना पड़ सकता है । आपके मन में आज जरूरत से ज्यादा भटकाव देखने को मिलेगा व काल्पनिक वहम भी पैदा हो सकते है । संभव है कि आज आपको शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़े ।
उपाय
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा |

कर्क (Cancer) –
आज के दिन परिवार के किसी सदस्य से आपके मतभेद हो सकते हैं । आपको तथा आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में परेशानी देखने को मिल सकती है। आपको जीवनसाथी और बेटे की ओर से आज सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।
उपाय
आज धर्म स्थान में गुड़, दो चुटकी केसर, 100 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

सिंह (Leo) –
आज आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । परिवार के सदस्यों से आज आपको हर संभव सहयोग मिलेगा । आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे । किसी कारण आज आपका दूसरो से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है तथा धन हानि का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज आप चिंतित हो सकते है ।
उपाय
आज के दिन 8 नारियल पूजा वाले सिर से 7 बार उतारकर साफ चलते हुए पानी में जल प्रवाह करें और चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखें।

कन्या  (Virgo) –
घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहाँ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त हो सकता है । आपकी योजनाएं आज लाभदायक सिद्ध होंगी । आज आपको काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ प्राप्त होगा । आपके लिए गृहस्थ जीवन का सुख आज उत्तम रहेगा । आज आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

तुला(Libra) –
आपके शरीर में आज बेवजह की दिक्कतें देखने को मिलेगी । परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है । आपको कार्य क्षेत्र में आज संघर्षमय स्थिति का सामना करना पड़ेगा । आज आपको अपने स्वास्थ्य की ओर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है ।
उपाय
आज के दिन भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।
आज के दिन 4 पव्वें शराब जल प्रवाह करें और खाली बोतले वहीं फेंक दें और काले रंग से परेज़ रखें ।

वृश्चिक  (Scorpius) 
बेफिजूल के कार्यो में आज आप मेहनत करेंगे जिसका आपको आज कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा । परिवार के सदस्यों के साथ आज विचारों में मतभेद उत्पन्न हो सकता है । आपको परिवार की ओर से मिलने वाले सुख और सहयोग में आज वृद्धि देखने को मिलेगी । परीक्षा-प्रतियोगिता में आज सफलता की प्राप्ति होगी तथा पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कार्यों में आज रूचि देखने को मिलेगी ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कूम्ब स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं |
आज के दिन तवा, चिमटा या अंगीठी किसी मजदूर को दान दें।

धनु  (Sagittarius) 
आपको कार्य क्षेत्र में आज किसी कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आज खराब हो सकता है । आपके कार्य क्षेत्र के लिए आज दिन शुभ रहने वाला है । आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे ।
उपाय
आज के दिन छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें और मां दुर्गा जी की पूजा करें।
आज के दिन 11 काली मिर्च और चंदन की लकड़ी मंदिर में दान दें।

मकर (Capricornus) 
आज आपके लिए शुभफलों की प्रधानता रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आज अपने कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी आज अच्छा बना रहेगा। आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा तथा कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी ।
उपाय
आज हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें ।

कुम्भ (Aquarius) 
आज आपको दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा, सावधानी रखें । आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे जिसके कारण आपका मन अपने कार्य में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आज आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय
आज मछलियों को बादाम की गिरी खिलाएं।
आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें, और एक सफेद रुमाल अपनी माता के हाथों से लेकर अपने पास रखें ।

मीन (Pisces) 
आज आपको अपने कार्य में आशानुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी। परिवार के किसी सदस्य या मित्र से मन-मुटाव हो सकता है जिसके कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। मन में गुस्से की प्रवृत्ति भी बन सकती है। आज आपको अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है व परिवार के सदस्यों का साथ प्राप्त होगा।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।
आज के दिन धार्मिक गुरूओं का आशीर्वाद लेते रहें और धर्मस्थान में मिठाई का दान दें ।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.