14 April 2023 Horoscope (राशिफल)

14 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
परिवार की ओर से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ
आज आप अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग करके कार्य क्षेत्र में सफलता का परचम लहराएंगे। आपका पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्र में अच्छा मन लगेगा। परिवार के सदस्यों के साथ विचारों में खराबी के हालात बन सकते है।
उपाय
चांदी तन पर धारण करें और केसर का तिलक लगाए ।

मिथुन
आज कार्य क्षेत्र में आपकी अच्छी स्थिति बनी रहेगी और साथ ही आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

कर्क
आज के दिन आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। काम-काज में भी लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं। आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता हो सकती है ।

सिंह
आज घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । आज घर में तनावपूर्ण स्थिति का बनी रहने की सम्भावना है जिसका असर आपके कार्य क्षेत्र में भी पड़ सकता है और शुभ फलों की प्राप्ति में विलम्ब हो सकता है ।
उपाय
आज के दिन काले रंग के गाय की सेवा करें ।

कन्या
आपकी योजनाएं आज सफल रहेंगी तथा आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। संभव है कि आज आप अस्वस्थ्य महसूस कर सकते है । आपके कार्य क्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न होने की प्रबल संभावना है किसी दूसरे के मामले में ना पड़े ।
उपाय
आज के दिन मिट्टी के लोटे में मशरूम भरकर मंदिर में रखकर आएं ।

तुला
ईश्वर की आराधना करने से आज आपको मानसिक शान्ति प्राप्त होगी तथा भाग्य से भी आज अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आज के दिन आपको परिवार के सदस्यों की ओर से भी सम्पूर्ण सहयोग की प्राप्ति होगी । आज आप, अपनी मेहनत, अपने कार्य सफल करेंगे। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक समारोह हो सकता है।

वृश्चिक
आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य क्षेत्र के संबंध में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।
आज के दिन पक्षियों पर मूंग साबुत खिलायें ।

धनु
आज के दिन आपको काम-काज के क्षेत्र में लाभदायक स्थिति देखने को मिलेगी। परिवार के संबंध में अच्छे सुख प्राप्त होंगे। आज आपके घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मकर
आज आपको स्वास्थ्य सम्बन्धित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तथा धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय
आज के दिन हरे रंग के कपड़े अपनी श्रद्धानुसार छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

कुम्भ
आज आपको वाहन के प्रति सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते है।
उपाय
आज के दिन बहन, बेटी व बुआ से अच्छे संबंध रखें और आज तांबे का छेद वाला पैसा अपने गले में धारण करें।
आज मंदिर या तीर्थ यात्रा पर जाए तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

मीन
परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें । आज कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आप के सभी काम सफल रहेंगे। आपको आज अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।
उपाय
भगवान के प्रति आस्था बनाएं रखें ।



Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.