04 April 2023 Horoscope (राशिफल)

04 April 2023 Horoscope (राशिफल)

मेष
आपको आज अपने भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । कार्य क्षेत्र में आज का दिन उत्तम होगा । आज घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से किसी बात को लेकर आज मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय
आज के दिन 60 ग्राम सौंफ, 600 ग्राम गुड़, व दो चुटकी केसर मन्दिर में रखकर आएं।

वृषभ
आपका भाग्य आज प्रबल रहेगा । आपको सभी कार्यो में सफलता प्राप्त होगी । आपके अंदर बेवजह का गुस्सा बन सकता है जो आज आपके लिए परेशानियों के हालात पैदा कर सकता है । अपने गुस्से पर काबू रखें ।
उपाय
आज के दिन सुबह घर से निकलने से पहले पानी का कुम्भ स्थापित करें वापस आने पर उसे मंदिर में रख आएं ।

मिथुन
आज आपको अपने भाग्य का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा ।अपने मित्र एवं परिचितों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए आज समय अनुकूल है। आपके स्वभाव में आज गुस्सा देखने को मिल सकता है ।
उपाय
आज के दिन 121 खोये के फीके पेड़े 11 छोटे-छोटे बच्चों में बराबर-बराबर बांटे या जल प्रवाह करें।

कर्क
आज आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में सचेत रहना पडे़गा, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं । आज आपको कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

सिंह
आज धन से संबंधित परेशानी देखने को मिलेगी । आज अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें । आपको आज किसी परिचित व्यक्ति से धन लाभ प्राप्त हो सकता है । आपको विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकता है ।
उपाय
आज के दिन चांदी की डिब्बी में चावल भरकर मां से आशीर्वाद के रूप में ले ।

कन्या
आज आप विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे जिससे आपको मान-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप नवीन कार्यों का संपादन करने की योजना बना सकते हैं , जिसमें आप सफल भी रहेंगे। पुत्र संतान के साथ मिलकर किया गया कार्य आज अच्छा फल देगा।
उपाय
आपके लिए मंदिर जाना शुभ रहेगा ।

तुला
आज शरीर में बेवजह का आलस बना रहेगा । परिवार में किसी बात को लेकर के आज मन-मुटाव हो सकता है तथा परिवार में किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत हो सकती है । आज के दिन गहरे पानी से अपना बचाव रखें ।
उपाय
आज भगवान के प्रति आस्था बनाए रखें ।

वृश्चिक
आपको अपने भाग्य का आज सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा अपने विरोधियों को परास्त करने में आज आप सफल रहेंगे । आपको अपने मित्र एवं परिवार का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा ।आज बेवजह के खर्चो की अधिकता बनी रहेगी। आज निराशाजनक हालात पैदा होंगे।
उपाय
आज के दिन माता से चांदी की डिब्बी में चावल भरकर आशीर्वाद के रूप में ले और संभव हो सके तो आज खाने में या पानी पीने में चांदी के बर्तनों का प्रयोग करें ।

धनु
आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आज आपकी रूचि मनोरंजन के साधनों की तरफ होगी। परिवार के लोगों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। परिवार के किसी सदस्य से आज मन-मुटाव हो सकता है ।
उपाय
आज के दिन दूध को जलने न दें व खोया न बनाएं, अगर दूध का व्यवसाय है तो कोई बात नहीं, लेकिन घर में न ऐसा न करें।

मकर
परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के आज चिंतित हो सकते है । आपके शरीर में आज चुस्ती-फुर्ती व जोश की कमी देखने को मिलेगी । आपके भाई-बन्धुओं से विचारो में मतभेद पैदा होंगे जिसको लेकर के आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे ।
उपाय
आज के दिन गाय का घी , रुई और दही मंदिर में रखकर आएं ।
आज धर्म स्थान में 800 ग्राम गुड़, दो चुटकी केसर, 60 ग्राम सौंफ रखकर आएं।

कुम्भ
आज आपका काफी लोगों से मिलना-जुलना हो सकता है जिससे दूसरों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आपको आज अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आज आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे।
उपाय
आज 12 कपूर की टिक्की जल प्रवाह करें।


मीन
आपको कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। भाग्य से आज आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका प्राप्त होगा। आज आपके भाइयों से किसी तरह के मतभेद पैदा हों ।
उपाय
मां दुर्गा जी की पूजा करें ।
आज छोटी-छोटी 9 या 10 वर्ष तक की कन्याओं को मीठा देकर उनका आशीर्वाद अवश्य लें ।




Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.