GEMINI (मिथुन) Horoscope 2023

GEMINI (मिथुन) Horoscope 2023

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 मिथुन राशि के लिए

 

स्वास्थ्य

आपकी सेहत बहुत ही अच्छी रहेगी। हालाँकि वर्ष की शुरुआत में जनवरी महीने में आपको सेहत का ध्यान रखना चाहिये। किन्तु बाकी समय स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्त्रियों को मूड स्विंग सम्बन्धित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष बहुत दिनों से चली आ रही बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का निवारण होगा। यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो आपको दवाइयों के कोर्स में लापरवाही नहीं करनी चाहिये। जून महीने में कमर दर्द की शिकायत होगी। वर्ष के अन्त में नवम्बर महीने के आस-पास विद्युतीय उपकरणों के प्रयोग में सावधानी रखें। नींद पर्याप्त मात्रा में लें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

आर्थिक स्थिति

वर्ष 2023 आपकी वित्तीय स्थिति के लिये अनुकूल रहेगा। आपकी आय के स्रोतों में बढ़ोत्तरी के लिये उत्तरदायी होगा। यद्यपि वर्ष की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। लेकिन अप्रैल के बाद आपको उत्तम धन लाभ होगा। जॉब में आपका वेतन बढ़ने के प्रबल योग हैं। अचल सम्पत्ति में वृद्धि होने की आशंका है। घरेलू व्यवसाय में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। लम्बी अवधि की योजनाओं में निवेश कर सकते हैं। यह वर्ष बचत के लिये भी काफी शुभ रहेगा।

 

सामाजिक जीवन

इस वर्ष बड़े भाई-बहन के जीवन में कुछ नकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं। आप परिजनों तथा अन्य लोगों की काफी मदद करेंगे। जिसके कारण आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको परिवार में काफी ख्याति मिलेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सन्तान को लेकर कुछ समस्या देखने को मिल सकती है। बच्चों पर ज्यादा क्रोध न करें। पिता की बातों की अवज्ञा करने से आपको बचना चाहिये।

 

वैवाहिक जीवन

वर्ष 2023 वैवाहिक सुख को उत्तम करने में मदद करेगा। आप जीवनसाथी को पर्याप्त समय देंगे। जिसके कारण आपके रिश्तों में सुधार होगा। नव दम्पति फैमिली प्लानिंग को लेकर उत्सुक रहेंगे। गर्भधारण की समस्याओं का निवारण होगा। प्रेमी जन आपकी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेगा। आपको कुछ समस्या अवश्य होंगी जिसका आप निराकरण भी अवश्य कर लेंगे। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्या हो सकती है।

 

शिक्षा और करियर

करियर को लेकर यह वर्ष उत्तम रहेगा। तकनीक शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को बेहतरीन जॉब के अवसर मिल सकते हैं। उच्च शिक्षण संस्थानो की प्रवेश परीक्षा में अपेक्षा से बेहतर परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं किन्तु परिणाम मिलने में देरी हो सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिये। क्योंकि यह वर्ष शिक्षा को लेकर काफी शुभ रहेगा। जनवरी से लेकर अक्टूबर तक का पूरा वर्ष करियर के लिये बहुत अच्छा है। अक्टूबर में अवश्य कार्यक्षेत्र में षड्यन्त्रों का सामना करना पड़ेगा।

 

शुभ रंग – पीला

शुभ अंक –3, 6

Back to blog