SAGITTARIUS (धनु) Yearly Horoscope

SAGITTARIUS (धनु) Yearly Horoscope

जानिए कैसा रहेगा साल 2023 धनु राशि के लिए

 

स्वास्थ्य

इस वर्ष आप अपनी काफी देखभाल करेंगे। वर्ष के शुरुआती महीने आपके स्वास्थ्य के लिये बेहतरीन रहेंगे। व्यस्तता के कारण आपको थकान महसूस होगी। यात्राओं के दौरान आप कई बार कठिनाई का अनुभव कर सकते हैं। जिन लोगों को कोरोना जैसी बीमारियों की समस्या हो चुकी है उन्हें प्राणायाम और अपनी लाइफ स्टाइल में सुधार कर लेना चाहिये। लीवर रोगियों को कुछ समस्या होगी। गर्भवती महिलाओं को जुलाई के बाद ज्यादा देखभाल करनी चाहिये। एनीमिया और थाइरॉइड से पीड़ित महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

 

आर्थिक स्थिति

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति उत्तम रहने वाली है। वर्ष की शुरुआत बहुत शुभ रहेगी। अटका हुआ धन वापस मिलने का योग बन रहा है। सम्पत्ति के मामलों में आपको बड़ा लाभ होगा। लेकिन कुछ मामले उलझने की सम्भावना भी बन रही है। अवैध माध्यमों से धन कमाने से बचें। वर्ष मध्य में शेयर मार्केट में निवेश में नुकसान हो सकता है। आप वर्ष के दूसरे भाग में विलासिता के संसाधनों में धन खर्च करेंगे। लेकिन आपको बचत पर काफी ध्यान देना चाहिये। पैतृक सम्पत्ति से जुड़े मामलों में समस्या होगी।

 

सामाजिक स्थिति

इस वर्ष आपको कई व्यर्थ के विवादों में उलझना पड़ सकता है। वर्ष का शुरुआती भाग आपके लिये बेहद शुभ रहेगा। परिवार में आपका महत्व बढ़ेगा। घर में कई शुभ आयोजन होने की सम्भावना है। इसके लिये फरवरी-मार्च बेहद शुभ रहेंगे। परिवार को लेकर कई पुरानी समस्याओं का निवारण होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। लेकिन आपको अपने पिता की सेहत का खास ध्यान रखना पड़ेगा। बच्चों की संगत का विशेष ध्यान रखें। आपको अपनी सामाजिक स्थिति के बिगड़ने का भय रहेगा।

 

वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। आप छोटी-छोटी बातों को संवाद के माध्यम से आसानी से सुलझा लेंगे। लिव-इन-रिलेशन में रहने वाले प्रेमी जोड़े विवाह को लेकर योजना बना सकते हैं। आप अपने रिश्तों को काफी अच्छी तरह से निभायेंगे। साल के शुरूआती महीनें फरवरी में अपने प्रेमी को गिफ्ट दे सकते हैं। अपने गुस्से पर आपको नियन्त्रण रखना चाहिये। जीवनसाथी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। अपनी भावनाओं को जीवनसाथी पर न थोपें।

 

शिक्षा और करियर

जॉब में आपको कठिन कार्य सौंपे जा सकते हैं। उच्चाधिकारी आपकी योग्यता का परीक्षण करने का प्रयास करेंगे। फाइनेंस और पब्लिक रिलेशन से जुड़े कार्यों में बड़ी सफलता मिल सकती है। कृषि सम्बन्धी कारोबार में अच्छी पैदावार से आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थियों की शिक्षा में बदलाव आने की सम्भावना बन रही है। यदि किसी नये कोर्स में प्रवेश ले रहे हैं तो पहले उसकी पूरी जानकारी ले लें। अन्यथा उसे बीच में छोड़ने का विचार भी मन में आयेगा। अक्टूबर के बाद शिक्षा और करियर से जुड़ी बाधा दूर होगी। आपकी आय के लिये वर्ष की अन्तिम तिमाही बेहतरीन रहेगी।

 

शुभ रंग – पीला

शुभ अंक – 9, 12

Back to blog