PHONE:+91-124-6660999
Home / साप्ताहिक राशिफल 21 अप्रैल से- अप्रैल 2021 तक का राशिफल
साप्ताहिक राशिफल 21 अप्रैल से- अप्रैल 2021 तक का राशिफल
Divider

इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र प्रदर्शन मे  वृद्वि होगी  जिसके दम पर आप नई बुलंदियों को छुएँगे  और साथ ही कार्यक्षेत्र पर आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। अतीत में आप जिन आयामों को खोलने के बारे में विचार कर रहे थे उसमें आपको इस महीने नयी दिशा प्राप्त हो सकती है। आपकी कड़ी मेहनत और रचनात्मकता आपके जीवन में उत्पादक परिणाम लेकर आने वाली साबित होगी। ऐसे में आपको इस समय के दौरान दोहरा लाभ मिलने की संभावना है |

 

वृषभ

इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय के विकास और विस्तार के लिए निरंतर कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। आपको इस समय अवधि के दौरान कुछ अनिश्चितताओं का सामना भी करना पड़ सकता है, हालाँकि अपनी काबिलियत और कड़ी मेहनत के दम पर आप उससे भी पार पाने मे कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह आपको आपके भाग्य का भरपूर साथ प्राप्त होगा।

 

मिथुन

मिथुन जातकों को इस समय खुद से बेहद प्रेम होता है। उन्हें पार्टी और डेट पर जाना भी काफी पसंद होता है। प्रेम में पड़े इस राशि के जातक अपने पार्टनर के लिए बेहद ही निष्ठा-वान और वफ़ादार होते हैं। समाज में इन लोगों को बहुत पसंद किया जाता है। क्योंकि ये जानते हैं कि लोगों को कैसे खुश रखा जाता है। मिथुन राशि के लोग किसी नीरस सी जगह को भी ख़ुशियों और उल्लास से भर देते हैं।

 

कर्क

इस सप्ताह आप अपने शौक को अपने पेशे में बदलने में कामयाब हो सकते हैं। आप अपने किसी कौशल या हुनर में पारंगत हासिल कर के उससे खुद के लिए रोज़गार और आय का प्रबंध भी कर सकते हैं। इसके अलावा जो लोग रचनात्मक व्यवसाय में हैं, उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उचित मान-सम्मान और सैलरी में बढ़ोतरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं जिससे कुल-मिलाकर कार्यक्षेत्र पर आपका दबदबा बढ़ेगा।

 

सिंह

इस सप्ताह आप में आत्म-विश्वास की कमी देखी जा सकती है, और आप हर समय नीरस महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर आपको अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता है, और आप इसी बात की उठा-पटक में घिरे रहेंगे। इस दुविधा से बाहर निकलने के लिए आप नौकरी के नए विकल्प भी तलाश सकते हैं। अपने व्यवसाय को सुचारु और रोमांचक बनाने के लिए आप पेशेवर मदद लेंगे। व्यवसाय को और बेहतर बनाने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हालाँकि इस दौरान आप कोई बड़ा निवेश तो नहीं कर सकेंगे लेकिन अपने पुराने लोन और कर्जों को उतारने में आप कुछ हद तक सफल रहेंगे। 

 

कन्या

इस सप्ताह आर्थिक संपन्नता के लिहाज़ से भी यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है। इस महीने आप अपने जीवन-साथी और बच्चों के लिए कुछ पालिसीज़ में निवेश कर सकते हैं। अगर अपने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल साबित होगा साथ ही इस दौरान आपको अपनी किसी पैतृक संपत्ति से किराये के रूप में आय प्राप्त हो सकती है ।

 

तुला

इस सप्ताह अपने काम के प्रति आपका उत्साह और समर्पण इस महीने आपको ज़बरदस्त सफलता प्रदान करेगा। इस महीने चाहे कुछ भी हो, लेकिन आपकी सकारात्मक ऊर्जा आपको हर क्षेत्र में सफलता और अनुकूल परिणाम प्रदान करेगी। बृहस्पति कुम्भ राशि में है, जिसे शनि का घर कहा जाता है जो कि इस बात की तरफ इशारा करता है कि, कानून, खेल या प्रतियोगिता के क्षेत्रों से संबंधित तुला राशि के जातकों को इस दौरान शानदार परिणाम हासिल होंगे। इसके अलावा जो लोग ललित कला, कृषि गतिविधियों, पत्रकारिता, विज्ञापन और पर्यटन और यात्रा के क्षेत्र से संबंधित हैं, उनके लिए भी यह एक शानदार महीना साबित होगा। 

 

वृश्चिक

इस सप्ताह आप कोई भी काम में आगे बढ़ने के लिए काफी कुछ सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र पर आपको नए-नए, रचनात्मक और शानदार आईडियाज़ आयेंगे। विपरीत लिंग के बीच आपका आकर्षण बढ़ेगा और इस समय के दौरान आप किसी अच्छे, और मज़बूत संबंध के बंधन में भी बंध सकते हैं। जिन लोगों के  लिए पिछले कुछ महीने कठिनाइयों और संघर्ष से भरे हुए थे वो भी इस दौरान थोड़ा हल्का महसूस करेंगे क्योंकि इस दौरान आपको लोगों का साथ और समर्थन हासिल होगा जिससे आप किसी भी समस्या से बाहर आ सकेंगे।

 

धनु

इस सप्ताह आप काफी तनाव में रहने वाले हैं। मुमकिन है कि इस दौरान आपके कुछ प्रोजेक्ट अच्छा प्रदर्शन ना कर पाए। ऐसे में सलाह दी जाती है कि अपने पुराने तौर तरीके को छोड़कर बदलते वक्त के साथ नए तरीके अपनाएं। इससे आपको आपके व्यवसाय में मुनाफ़ा हो सकता है। व्यवसाय के लिहाज से इस महीने आपके जीवन में परिवर्तन तो होंगे हालांकि इन परिवर्तनों को सुनिश्चित करने और अच्छा मुनाफ़ा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी।

 

मकर

इस सप्ताह काम के लिहाज से ये सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा। आप इस दौरान ऊर्जा-वान, प्रेरित और अपने काम को लेकर कार्य उन्मुख नजर आएँगे। अपने किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप पूरी मेहनत से उस पर काम करेंगे जिसका आपको अनुकूल परिणाम भी प्राप्त होगा। इस दौरान आपकी ऊर्जा शिखर पर होगी और काम को बेहतर उत्पादकता और उसमें ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप अपना सारा ज्ञान, आत्मविश्वास और उपलब्ध तकनीकों का प्रयोग करने से नहीं चूकेंगे। आपका नेतृत्व कौशल और अनुभव आपके काम को एक नया आयाम देगा 

 

कुम्भ

इस सप्ताह आपके व्यवसाय का प्रोमोशन या कोई भी नया काम शुरू करने में आपको मदद मिलेगी। हालांकि काम कर रहे पेशेवर जातकों के लिए यह समय धीमी गति वाला समय प्रतीत होगा। इस दौरान आपको स्थानांतरण मिल सकता है। अगर आप नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं तो इस दौरान आपको रुकने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस दौरान नौकरी में किया गया कोई भी फेरबदल अनुकूल परिणाम लेकर नहीं आएगा। 

 

मीन

इस सप्ताह नए विचारों और आयामों पर काम करें और धीरे-धीरे उन्हें अपने मौजूदा काम में लागू करने का प्रयास करें। घर में अपनी दुर्बल स्थिति में स्थित है, जिसके परिणाम स्वरूप आपको अपने पेशेवर जीवन में असंतोष की भावना हो सकती है। इस दौरान आप अपने पेशे या अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं होंगे। आपके अंदर इस प्रकार की भावना भी उत्पन्न हो सकती है कि मौजूदा नौकरी में आपको उचित तनख्वाह नहीं मिल रही है।

 

 

 

 

 

 

 

Follow Us

Gurudev GD Vashist

Divider

Gurudev GD Vashist is also the author of Lal Kitab Amrit Vashist Jyotish. He is prominent in the India electronic media, like, leading TV channels like India News, Divya TV, Sadhna TV, Disha TV.
Read More

WhatsApp
Phone